×

Siddharthnagar News: जबरन किए जा रहे निर्माण को लेकर धरने पर बैठे किसान, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

Siddharthnagar News: जिले में किसान यूनियन के लोग तहसील परिसर का गेट बंद कर एनएच 28 जाम कर धरने पर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस राष्ट्रीय प्रवक्ता और जिलाध्यक्ष से धरना बन्द करने की बात कर रहे हैं।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 Dec 2021 12:53 PM GMT
Siddharthnagar News In Hindi
X

धरने के बाद लगा जाम। 

Siddharthnagar News: जिले में किसान यूनियन (Kisan Union) के लोग तहसील परिसर का गेट बंद कर एनएच 28 जाम कर धरने पर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आपको बता दें कि जिले के बांसी तहसील परिसर (Bansi Tehsil Complex) में बीते दिनों किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन अंबावता (Bhartiya Kisan Union Ambavata) के जिलाध्यक्ष यार मोहम्मद चौधरी (District President Yar Mohammad Choudhary) की अगुवाई में 36 दिन तक धरना चला। वहीं अधिकारियों के आश्वासन पर धरने को बंद कर दिया गया, लेकिन मामले का निस्तारण कराए बिना ग्राम पंचायत बड़हर घाट (Gram Panchayat Badhar Ghat) में निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया, जिसको लेकर नाराज किसान यूनियन (Kisan Union) के लोग बांसी तहसील परिसर (Bansi Tehsil Complex) का गेट बंद कर एनएच 28 सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए हैं।

ग्राम बड़हर घाट में जबरन निर्माण करा रही है प्रधान

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस राष्ट्रीय प्रवक्ता और जिलाध्यक्ष से धरना बन्द करने की बात कर रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता कपिल देव राय (National Spokesperson Kapil Dev Rai) ने बताया कि तहसील और पुलिस ग्राम बड़हर घाट में प्रधान को गुंडा बना कर किसी के पट्टे के जमीन पर जबरन निर्माण करा रही है। सेक्रेटरी का पति ठेकेदार है उसके द्वारा जबरन काम कराया जा रहा है।

प्रशासन से न्याय न मिलने पर मजबूर होकर सड़क जाम कर धरने पर बैठे : जिलाध्यक्ष

वहीं, जिलाध्यक्ष चार मोहम्मद चौधरी (District President Yar Mohammad Choudhary) ने बताया कि 36 दिन तक धरना दिया, जिससे किसी गरीब कार्यकर्ता या जनता के साथ अन्याय ना हो डीएम और एसडीएम द्वारा मुझे आश्वासन दिया गया कि पट्टे की जमीन पर निर्माण कार्य नहीं होगा, लेकिन वहां 3 दिन से लगातार काम चल रहा है। मैं रोकने का प्रयास कर रहा हूं और अधिकारी कहते हैं काम बंद है जब काम पूरा हो जाएगा तो कहेंगे कोर्ट जाओ। जब प्रशासन से मुझे न्याय नहीं मिला, जिससे मजबूर होकर हम लोग सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए। अगर किसी के साथ अन्याय होगा तो हम चुप नहीं बैठएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story