×

Siddharthnagar News: परिषदीय स्कूलों के बच्चों को तोहफा, अब मम्मी पापा खरीद कर दे सकेंगे ड्रेस, जूते-मोजे

Siddharthnagar News : अभिभावकों को योगी सरकार ड्रेस के लिए उनके बैंक खातों में पैसा डालेगी।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Shraddha
Published on: 6 Nov 2021 8:54 AM GMT
जिला मुख्यालय के प्राथमिक विद्यालय
X

जिला मुख्यालय के प्राथमिक विद्यालय

Siddharthnagar News : उत्तर प्रदेश के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। परिषदीय विद्यालय (council school) में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले अभिभावकों को योगी सरकार (Yogi Goverment) ड्रेस (School Dress) के लिए उनके बैंक खातों में पैसा डालेगी। सिद्धार्थनगर जिले (Siddharthnagar District) में भी इसको लेकर उनमे काफी खुशी देखी जा रही है।

सिद्धार्थनगर जिले के जिला मुख्यालय के प्राथमिक विद्यालय (primary school) कृष्णा नगर मोहल्ले के राम प्रसाद के परिवार से इनके 6 बच्चे इस विद्यालय में पढ़ते हैं। इनका कहना है कि पहले हमें जो ड्रेस मिलता था वह ख़राब क्वालिटी का होता था या उससे बनाई गई ड्रेस के कपड़े छोटे होते थे। कभी कभी तो उस समय परेशानी की स्थिति हो जाती थी जब बच्चों के जूते भी अलग अलग पैर के मिल जाते थे। इनका कहना है कि अब उनके खाते में पैसा आने से वह अपने बच्चों को अपनी मन पसंद के जूते, मोजे, स्वेटर और ड्रेस ख़रीद कर दे सकेंगे। इससे बच्चों में भी बेहद खुशी है कि उनके माता पिता अब उनकी पसंद की ड्रेस दिला सकेंगे। अब ड्रेस छोटी बड़ी पहनने की मजबूरी नहीं होगी। बच्चों के माता पिता भी काफी खुशी हैं।

परिषदीय स्कूलों के बच्चों को तोहफा

वहीं शीला देवी ने बताया कि इनके भी दो बच्चे इसी प्राथमिक विद्यालय कृष्णा नगर पढ़ते है। इनका कहना कहना है कि सरकार के इस कदम से वे काफी खुश है। पहले जो विद्यालय से ड्रेस जूता मोजा, बैग, स्वेटर, ड्रेस के कपड़े मिलते थे वह काफी खराब क्वालिटी के मिलते थे। कई बार हमें जो ड्रेस मिलती थी उसका कपड़ा काफी खराब होता था। सरकार के इस कदम से हम लोग काफी खुश है। अब हम अपनी मन पसंद का ड्रेस अपने बच्चों को खरीद कर दे सकेंगे।

इस मामले में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने भी काफी खुशी जाहिर की और इस उपलब्धि को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि यह अभिभावकों के योगी सरकार का लाभदायक कदम है। इससे अभिभावकों को लिए अपने बच्चों लिए स्वयं खरीदारी करने का अवसर मिल सकेगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story