×

Siddharthnagar News: महिलाओं की स्कूटी रैली का जगह जगह स्वागत, सांसद खेल महाकुंभ पर आयोजन

Siddharthnagar News: जनपद सिद्धार्थनगर में महिलाओं की स्कूटी रैली का आयोजन किया गया जिसमें सांसद जगदंबिका पाल (MP Jagdambika Pal) ने हरी झंडी दिखाकर जिला मुख्यालय के स्टेडियम से रवाना किया।

Intejar Haider
Published on: 16 Nov 2021 2:58 PM GMT
Siddharthnagar News: Welcome instead of womens scooty rally, organized on MP Khel Mahakumbh
X

सिद्धार्थनगर: महिलाओं की स्कूटी रैली, सांसद जगदंबिका पाल ने दिखाया हरी झंडी  

Siddharthnagar News: सांसद खेल महाकुंभ (Sansad Khel Mahakumbh) और अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के उपलक्ष्य में सिद्धार्थनगर जिले में आज महिलाओं की स्कूटी रैली (Women's Scooty Rally) निकाली गई। इस रैली को सांसद जगदंबिका पाल (MP Jagdambika Pal) ने हरी झंडी दिखाकर जिला मुख्यालय के स्टेडियम से रवाना किया। स्कूटी रैली में 75 स्कूटी सवार महिलाओं ने हिस्सा लिया।

यह स्कूटी रैली जनपद मुख्यालय से होती हुई करीब 20 किलोमीटर का सफर तय कर गौतम बुद्ध (Gautam buddha) की क्रीड़ा स्थली कपिलवस्तु स्तूप (Kapilvastu Stupa) गई। जगह जगह स्कूली छात्राओ ने रैली पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। कपिलवस्तु पहुंचकर इस स्कूटी रैली में शामिल सभी प्रतिभागियों ने वहां आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। रैली में शामिल सभी महिलाओं बच्चियों और सांसद जगदंबिका पाल के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने राष्ट्रगान और वंदे मातरम गीत गाया।

देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों का भी आयोजन

इस अवसर पर कपिलवस्तु में विभिन्न देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। रैली में शामिल होने आई एक महिला ने कहा कि इस तरह का आयोजन लगातार होना चाहिए जिससे कि लोगों के अंदर खेल भावना (Sportsmanship) के साथ साथ देश भक्ति की भावना भी जागृत होती रहे।

योगी और मोदी की सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है-जगदंबिका पाल

स्थानीय सांसद जगदंबिका पाल ने इस रैली के समापन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि योगी और मोदी की सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है और साथ ही गांव में छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन भी हो रहा है। इन्हीं कार्यक्रमों के तहत आज स्कूटी रैली निकाली गई है। लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आजादी का अमृत महोत्सव तो मनाया ही जाएगा साथ ही खेल महाकुंभ के मद्देनजर लगातार खेल के आयोजन भी सिद्धार्थनगर जिले में होते रहेंगे।

स्कूली रैली आज लोगों के आकर्षण का केंद्र रही

सिद्धार्थनगर में निकली स्कूली रैली आज लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। लोग रैली को देखने के लिए झुंड में सड़कों के किनारे खड़े होकर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन कर रहे थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story