×

Siddharthnagar: बॉर्डर क्रॉस करने वालों का दर्ज होगा रिकॉर्ड, 36 कैमरे रखेंगे 24 घंटे नजर

Siddharthnagar: विधानसभा चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन चुनाव के दौरान नेपाल बॉर्डर से आने-जाने वालों पर तीसरी आंख से निगहबानी करेगी। पुलिस प्रशासन ने जिले से लगती नेपाल सीमा के नौ जगहों पर 36 सीसीटीवी कैमरों से निगहबानी की जाएगी।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Dec 2021 10:23 AM GMT
Siddharthnagar News In Hindi
X

एएसपी सुरेश चंद्र रावत। 

Siddharthnagar News: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को सकुशल व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन चुनाव के दौरान नेपाल बॉर्डर (Nepal Border) से आने-जाने वालों पर तीसरी आंख से निगहबानी करेगी। पुलिस प्रशासन ने इसके लिए जिले से लगती नेपाल सीमा (Nepal Border) के नौ नाकों/बैरियर को चिन्हित कर लिया है। इन नौ जगहों पर 36 सीसीटीवी कैमरों से निगहबानी की जाएगी।

विधानसभा 2022 (UP Election 2022) का चुनाव निष्पक्ष सकुशल व शांतिपूर्ण माहौल में कराने के लिए पुलिस सभी बिंदुओं पर तैयारी में जुटी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा (international border) प्रभावित क्षेत्रों के मुख्य मार्गों पर चिह्नित स्थानों पर बैरियर लगाया जाएगा। सभी नाकों के चारों दिशाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

कैमरे लगाने के लिए इन स्थानों को किया चिह्नित

आचार संहिता लागू (code of conduct implemented) होने के बाद यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। जिन स्थानों को कैमरा लगाने के लिए चिह्नित किया गया है, उनमें मोहाना थाना क्षेत्र (Mohana Police Station Area) के लालपुर, नरकुल, ककरहवा व लीलाडिहवा शामिल हैं। कपिलवस्तु थाना क्षेत्र (Kapilvastu Police Station Area) में अलीगढ़वा व गौरी बार्डर, लोटन के हरिवंशपुर, शोहरतगढ़ के खुनुवा और ढेबरुआ थाना क्षेत्र (Dhebarua police station area) का बढ़नी बार्डर शामिल है। बिना चेकिग कोई भी सीमा पार नहीं कर सकेगा। आवाजाही करने वाले सभी लोगों का नाम-पता और मोबाइल नंबर भी रजिस्टर पर दर्ज किया जाएगा।

सीसीटीवी लगाने के लिए 9 स्थान किए चिह्नित

एएसपी सुरेश चंद्र रावत (ASP Suresh Chandra Rawat) ने कहा कि विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को देखते हुए बार्डर की सुरक्षा चौक-चौबंद की जा रही है। 9 ऐसे स्थान चिह्नित किए गए हैं, जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। आवाजाही करने वालों का नाम-पता और मोबाइल नंबर भी पुलिस नोट करेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story