×

UP Election 2022: चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही, जिला प्रशासन ने कसी कमर, सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। इसी के साथ पूरे प्रदेश के साथ जिलों में भी राजनैतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

Intejar Haider
Published on: 8 Jan 2022 1:18 PM GMT
UP Election 2022: चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही, जिला प्रशासन ने कसी कमर, सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू
X

Siddharthnagar News: चुनाव आयोग (Election Commission announced assembly elections dates) की ओर से उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। इसी के साथ पूरे प्रदेश के साथ जिलों में भी राजनैतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। वहीं चुनाव को शांति, निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए जिले स्तर पर भी तैयारियों में गति आई है।

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए चुनाव से पूर्व क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन (area domination) के लिए अर्ध सैनिक बल की दो कम्पनियां पैदल मार्च कर लोगों में सुरक्षा का अहसास कराएंगी।

ताकि लोग भयमुक्त होकर मतदान में हिस्सा ले सकें

बताया जा रहा है कि सशस्त्र सीमा बल (armed border force) की दो कंपनियां सिद्धार्थनगर जिले में 10 जनवरी को आएंगी। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में संवेदनशील स्थानों, क्षेत्रों, अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल मार्च कर नागरिकों को सुरक्षा का भरोसा दिलाएगा ताकि विधान सभा चुनाव (assembly elections) में किसी प्रकार की शांति व्यवस्था में खलल न होने पाए, लोग भयमुक्त होकर मतदान में हिस्सा ले सकें।


सशस्त्र सीमा बल की दो कंपनियां गांव के आसपास फ्लैग मार्च करेंगी

अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत (Additional Superintendent of Police Suresh Chandra Rawat) ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल की दो कंपनियों के द्वारा प्रतिदिन जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस के साथ संवेदनशील स्थानों व क्षेत्रों ,अधिक अपराधी निवास करने वाले क्षेत्रों तथा वल्नरेबल गांव के आसपास फ्लैग मार्च व भीड़ भाड़ वाले स्थलों पर पैदल मार्च किया जाएगा।


अर्ध सैनिक बल पूरे जिले का एरिया डोमिनेशन करेंगे

हिस्ट्रीशीटर व अन्य कुख्यात अपराधियों की वर्तमान स्थिति का भी सत्यापन किया जाएगा। अर्धसैनिकों के रहने की व्यवस्था के लिए नौगढ़ व इटवा में विद्यालयों का चयन कर लिया गया है, जहां उनका आवास स्थान रहेगा। अगले 1 माह तक यह अर्ध सैनिक बल पूरे जिले का एरिया डोमिनेशन करेंगे। बताया कि नौगढ़ स्थित खैर पब्लिक स्कूल पर आवश्यक व्यवस्थाओं का भौतिक सत्यापन क्षेत्राधिकारी सदर प्रदीप यादव तथा प्रभारी निरीक्षक सिद्धार्थनगर तहसीलदार सिंह के साथ किया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story