×

Sidharthnagar News: PM मोदी का सिद्धार्थनगर दौरा रद्द, जानिए क्या है वजह

प्रधानमंत्री का प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया है, पीएम मोदी को 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॅालेज के उद्घाटन के लिए आना था

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Deepak Raj
Published on: 25 July 2021 1:03 PM GMT
Symbolic photo taken from social media
X
प्रतीकात्मक तस्वीर ( फोटो-सोशल मीडिया)

Sidharthnagar News: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में चुनाव को नजदीक आते देख सभी लंबित प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा कराने की तैयारी में जूटे हुए हैं। जिसमें सभी नौ जनपदों में मेडिकल कॅालेजों की स्थापना करने का लक्ष्य रखा गया है। योगी ताबड़तोड़ विकासात्मक कार्यं में लगे हुए हैं जिससे आगामी चुनाव में कहा जा सके की हमने अपने कार्यकाल में इतना कार्य किया। जिससे योगी सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर लोगों का रुझान उनके तरफ झूके।


प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-सोशल मीडिया)


आपको बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिद्धार्थनगर में प्रस्तावित 30 जुलाई का दौरा रद्द हो गया है। अभी तक एमसीआई से अप्रूवल न होने के चलते यह दौरा रद्द किया गया है। सीएम योगी ने कहा कि एमसीआई से अप्रूवल होने के बाद नवनिर्मित मेड‍िकल कालेज का लोकार्पण पीएम के करकमलों से सम्पन्न किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय सिद्धार्थनगर का निरीक्षण के लिए पहुंचे और निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया।


सीएम ने ल‍िया तैयार‍ियों का जायजा


प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-सोशल मीडिया)

इस अवसर पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी और विधायकों के साथ पीएम के प्रस्तावित यात्रा को लेकर चर्चा की। साथ ही कहा कि सरकार के पांच वर्ष पूरे होने तक प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कालेज कालेज स्थापित किये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के नौ जनपदों में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण होना है। एमसीआई के निरीक्षण के बाद पीएम मोदी मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करेंगे।

बाद में होगी नई तिथ‍ि की घोषणा

सीएम ने पीएम के कार्यक्रम के लिए किसी तिथि की घोषणा नहीं की है। इससे प्रधानमंत्री का कार्यक्रम कुछ दिन आगे के लिए खिसक सकता है। सीएम के जाने के बाद जिलाधिकारी दीपक मीना ने बताया कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित हो गया है। इंडियन मेडिकल काउंसिल से सहमति मिलने के बाद लोकार्पण का कार्यक्रम होगा। इसके पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सिद्धार्थनगर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ में मेडिकल कालेज बनकर तैयार हो गया है। माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम से यहां का मेडिकल कालेज होगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story