×

Kaushambi News: गौरव पथ का बोर्ड पहली बारिश में ही जमींदोज, विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने

Kaushambi News: यूपी के कौशांबी जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा वर्ष 2020 में जिला टॉपर बोर्ड परीक्षा की मेधावी छात्रा रितु त्रिपाठी के सम्मान में बनाया गया गौरव पथ का बोर्ड पहली बारिश में ही जमींदोज हो गया, जिससे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

Ansh Mishra
Written By Ansh MishraPublished By Durgesh Bahadur
Published on: 1 Aug 2021 6:39 PM GMT
kaushambi news
X

गौरव पथ का बोर्ड पहली बारिश में ही जमींदोज

Kaushambi News: यूपी बोर्ड परीक्षा वर्ष 2020 में जिला टॉपर बोर्ड परीक्षा की मेधावी छात्रा रितु त्रिपाठी के सम्मान में उनके ग्राम पंचायत को मुख्य संपर्क मार्ग अझुवा टांडा से जोड़ने का निर्देश दिया गया था। इस मार्ग को लोक निर्माण विभाग द्वारा 25 मार्च 2021 को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ का नाम देते हुए सड़क पर बोर्ड लगाने का निर्देश ठेकेदार को दिया गया था। लेकिन ठेकेदार ने बोर्ड लगाने में धांधली की और घटिया क्वालिटी का बोर्ड लगाते हुए उसका फाउंडेशन भी बेहद घटिया क्वालिटी का बना दिया, जिससे पहली बारिश में ही गौरव पथ का बोर्ड धराशाही हो गया है।

दो दिन बीत जाने के बाद भी धराशाई हुए बोर्ड को देखने कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा है। इस बोर्ड में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित जिले की टॉपर छात्रा रितु त्रिपाठी की फोटो लगाकर लोगों के बीच उनका प्रचार-प्रसार किया गया।

वहीं, बोर्ड गिर जाने के बाद अब यह बोर्ड दुर्दशा का शिकार है। लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार ने बोर्ड लगाने में भी धांधली की है, जो जांच का विषय है। साथ ही साथ ग्रामीणों ने आला अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बोर्ड को फिर से स्थापित किए जाने की मांग की है।

Durgesh Bahadur

Durgesh Bahadur

Next Story