×

UPSESSB TGT परीक्षा पर रहेगी STF की नजर, बोर्ड के सदस्य ने किया केंद्रों का निरीक्षण

यूपी के बलिया में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) की टीजीटी परीक्षा (TGT Paper) पर इस बार एसटीएफ (STF) की नजर रहेगी।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Shreya
Published on: 4 Aug 2021 2:45 PM GMT
UPSESSB TGT परीक्षा पर रहेगी STF की नजर, बोर्ड के सदस्य ने किया केंद्रों का निरीक्षण
X

निरीक्षण करते अधिकारी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ballia News: यूपी के बलिया में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) की टीजीटी परीक्षा (TGT Paper) पर इस बार एसटीएफ (STF) की नजर रहेगी। इस परीक्षा से जुड़े सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के मोबाइल फ़ोन होंगे सर्विलांस पर लगाए गए हैं। परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज के सदस्य ने 7 और 8 अगस्त को आयोजित होने वाले परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी परीक्षा की सुचिता के लिए परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने आये उत्तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज के सदस्य हरेंद्र राय है। जो आज जिले में आयोजित होने वाले टीजीटी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किये। इनकी माने तो आजकल जितने प्रतियोगी परीक्षाएं हो रही हैं जो शिक्षा माफिया है वह कहीं ना कहीं उस में सक्रिय हो जाते हैं उनके लिए आप स्पष्ट संदेश देना है मुख्यमंत्री ने भी स्पष्ट रूप से कह दिया है चयन बोर्ड भी उसके लिए कटिबद्ध है और हमारा शासन प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए।

परीक्षा पर रहेगी एसटीएफ की नजर

सह जिला विद्यालय निरीक्षक अतुल तिवारी की मानें तो परीक्षा पर एसटीएफ की भी नजर है। जिले के दस परीक्षा केन्द्रों पर सात और आठ अगस्त को दो - दो पालियों में टीजीटी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें 13692 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। जिलाधिकारी की निगरानी में परीक्षा को लेकर सारी व्यवस्था कर ली गई है। परीक्षा व्यवस्था से जुड़े लोगों के फोन सर्विलांस पर लगाये गए हैं। एसटीएफ भी गोपनीय ढंग से नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि शासन परीक्षा की शुचिता के लिए कटिबद्ध है। परीक्षा में नकल माफियाओं की एक नहीं चलने दी जाएग। टीजीटी परीक्षा के प्रश्न पत्र दो दिन पहले आएंगे। प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक की मदद से पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story