×

Varanasi Crime News: बीएचयू की असिस्टेंट महिला प्रोफेसर की संदिग्ध हालात में मौत, जांच में जुटी पुलिस

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सोमवार की दोपहर को महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध हालात में जली हुई लाश मिली।

Ashutosh Singh
Published on: 19 July 2021 3:07 PM GMT
Pro. Kiran Singh
X

असिस्टेंट प्रो. किरन सिंह की फाइल तस्वीर

Varanasi Crime News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सोमवार की दोपहर को महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध हालात में जली हुई लाश मिली। महिला प्रोफेसर ने आत्महत्या की है या वो किसी हादसे का शिकार हुईं, फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। घटना को लेकर कैम्पस में तरह-तरह की चर्चा चल रही है। सूत्रों के अनुसार महिला प्रोफेसर स्वास्थ्य कारणों से परेशान चल रही थीं।

प्रो. किरन सिंह विज्ञान संस्थान में मॉलिक्यूलर एंड ह्यूमन जेनेटिक डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर थीं। वह सरोजनी हॉस्टल की एडमिन वॉर्डन भी थीं और इस समय गार्गी हॉस्टल के एडमिन वॉर्डन के आवास में रह रही थीं। सोमवार की दोपहर वह अपनी 11 साल की बच्ची एनी के साथ थीं। उस दौरान पति विवेक सिंह नहीं थे। इसी बीच उन्होंने खुद को आग लगा ली।

सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। कुछ देर में आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने किस वजह से आग लगाई थी, उस बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आगे की जांच कर रही है। फिलहाल जो खबरें मिल रही हैं, उसके मुताबिक प्रोफेसर किरन सिंह पिछले कुछ महीने से स्वास्थ्य कारणों से काफी परेशान थीं। वो अवसाद में चली गई थीं।

फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों पहलुओं को धयन में रखकर मामले की जांच कर रही है। इस बारे में बात करने पर पुलिस अभी स्पष्ट तौर पर कुछ कह पाने में असमर्थता जाहिर कर रही है। शुरुआती जांच में पुलिस इसे आत्महत्या मानकर चल रही है। वहीं इस घटना में यहां दहशत का माहौल बन गया है। महिला प्रोफेसर का इस तरह खुद को आग लगाने की घटना किसी के गले नहीं उतर रहा है। हालांकि लोगों का कहना है कि वह इस समय अवसाद ग्रस्त थीं, इसलिए ऐसा कर भी सकती हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story