×

Varanasi News: आज पूर्वांचल दौरे पर अमित शाह, काशी विश्वनाथ के दरबार में टेकेंगे मत्था

Varanasi News: गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज पूर्वांचल के दौरे पर हैं.

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 1 Aug 2021 3:40 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2021 4:09 AM GMT)
Home Minister Amit Shah and Chief Minister Yogi Adityanath are on a tour of Purvanchal today.
X

अमित शाह (फाइल फोटो)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव(UP Assembly Election 2022) को लेकर तैयारियां शुरु हो गई. बीजेपी अपने सबसे मज़बूत किले पर कब्जा बरकरार रखना चाहती है. यही कारण है कि पार्टी ने अभी से चुनावी मूड में आ गई है. पिछले एक महीने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के बाद दूसरे सबसे बड़े नेता अमित शाह(Amit Shah) का पूर्वांचल(Purvanchal) दौरा इसी बात की ओर इशारा कर रहा है.

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज पूर्वांचल(Purvanchal) के दौरे पर हैं. अमित शाह आज मिर्जापुर(Mirzapur) में विंध्य कॉरिडोर(Vindhya Corridor) की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही करोड़ों रूपये की अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद

अमित शाह रविवार शाम मिर्जापुर(Mirzapur) से वाराणसी(Varanasi) लौटेंगे. गृह मंत्री संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर उतरेंगे.

काशी बाबा विश्वनाथ मंदिर (फोटो- सोशल मीडिया)

हेलीपैड से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर(Kashi Vishwanath Temple) जाएंगे, जहां दर्शन-पूजन और विश्वनाथ धाम(Vishwanath Dham) का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे.

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) के आगमन को देख प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर रहीं. रविवार को उनके आगमन से पूर्व बाबतपुर से लेकर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Vishwanath Temple) तक की सड़कों को दुरुस्त कराया जा रहा है. साफ-सफाई के साथ सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जा रही हैं.

हालांकि सुबह से हो रही बारिश से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. केंद्रीय मंत्री के दौरे के मद्देनजर शाम 4.30 से 6.30 बजे तक कुछ रास्तों पर रुट डायवर्जन किया गया है. सभी रास्तों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. पुलिस कमिशनर ए सतीश गणेश ने देर शाम हेलीपेड का निरीक्षण किया. साथ ही अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक भी की.

ऐसे में आज विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास करने के बाद अमित शाह रोपवे सहित कई बड़ी योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इसके बाद करीब 4.40 पर अमित शाह पीएम मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां के शाम करीब 5.25 बजे बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। फिर गृहमंत्री अमित शाह 6.20 पर बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story