×

Varanasi News: वाराणसी में धर्मनांतरण का 'धंधा', पकड़े गए तीन लोग

उत्तर प्रदेश में वाराणसी (Varanasi) के फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव गांव में पुलिस ने तीन लोगों को धर्मान्तरण (Conversion) के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Ashiki
Published on: 4 Aug 2021 4:53 PM GMT
Varanasi News: वाराणसी में धर्मनांतरण का धंधा, पकड़े गए तीन लोग
X

Varanasi News: उत्तर प्रदेश में वाराणसी (Varanasi) के फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव गांव में पुलिस ने तीन लोगों को धर्मान्तरण (Conversion) के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि पकड़े गए तीनों लोग गांव के ही एक परिवार का धर्मान्तरण करने की कोशिश कर रहे थे। पकड़े गए लोगों के पास से धार्मिक ग्रन्थ भी बरामद हुआ है।

करखियांव गांव में तीन लोग पहुंचे

जानकारी के मुताबिक करखियांव गांव में लालजी विश्वकर्मा के घर पर कुछ लोग आये हुए थे। बाहर से आए लोगों के पास दूसरे समुदाय का पवित्र ग्रंथ था। यह देख ग्रामीणों ने धर्म परिवर्तन की आशंका जताते हुए हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री गौरीश सिंह को सूचना दी। मौके पर पहुंचे गौरीश सिंह और ग्रामीणों ने महिला समेत तीनों को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि इनके पास दो पवित्र ग्रंथ थे। आरोप है कि इसके जरिये परिवार का धर्म परिवर्तन (Religion change) कराने का प्रयास किया जा रहा था।


उधर पुलिस (Varanasi Police) की पूछताछ में पकड़े गए तीनों लोगों ने दो परिवारों के धर्म परिवर्तन की बात स्वीकार की है। गौरीश सिंह ने बताया कि धर्मांतरण करवाते पकड़े गए लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके अलावा एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तीनों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है वाराणसी (Varanasi) के ग्रामीण इलाकों में धर्मान्तरण करने वाले लोग सक्रिय हैं। ये लोग पैसे का प्रलोभन देकर लोगों को धर्मान्तरण के लिए प्रेरित करते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story