×

Varanasi News: आठ महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे PM मोदी, इन योजनाओं का करेंगे उद्धघाटन

Varanasi News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आएंगे. पीएम आठ महीने बाद वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं.

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 July 2021 9:34 AM GMT
Prime Minister Narendra Modi will come to Varanasi on July 15.
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-सोशल मीडिया)

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लम्बे समय बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं. पीएम 15 जुलाई को वाराणसी आएंगे. इसकी जानकारी जिला प्रशासन के पास आ गई है. पीएम आठ महीने बाद वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं. वह अपने संसदीय क्षेत्र में 5 घंटे के रहेंगे. इस दौरान पीएम काशीवासियों को 1550 करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं.

मुख्य सचिव और डीजीपी ने डाला डेरा

पीएम कार्यक्रम के पहले तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए मुख्य सचिव और डीजीपी ने शहर में डेरा डाल दिया है. दोनों अधिकारी पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं. इसके अलावा तय रुट को लेकर भी मंथन किया जा रहा है.

जिला प्रशासन के मुताबिक पीएम को कार्यक्रम फाइनल करना है. इसके अलावा एसपीजी भी शहर में पहुंच चुकी है. फिलहाल रुद्राक्ष कान्वेंशन सेंटर और सांस्कृतिक विश्वविद्यालय के कार्यक्रम की रूपरेखा तय होना और मिनट 2 मिनट कार्यक्रम आना अभी बाकी है.

वाराणसी में पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

बाबा के दरबार में जायेंगे पीएम मोदी

सूत्रों के मुताबिक अपने दौरे पर पीएम मोदी बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर भी जायेंगे. यहाँ पर पूजन अर्चन के साथ ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी निरीक्षण करेंगे. पीएम के आगमन को लेकर कॉरिडोर में तैयारियां तेज हैं. इसके अलावा संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में एक जनसभा भी प्रस्तावित है. यहाँ पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

इन परियोजनाओं का करेंगे उद्धघाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 744 करोड़ रुपए की 68 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे जबकि 839 करो रुपए की 65 से अधिक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. अगर उद्घाटन करने वाले पर योजनाओं के बारे में बात करें तो इस दौरान रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, नीर निर्मल योजना, गंगा नदी में रो रो सर्विस, गोदौलिया पार्किंग, बीएचयू में एमसीएच विंग का निर्माण और आशापुर में आरओबी का लोकार्पण होना तय है. इसके अलावा नरेंद्र मोदी बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के साथ ही कॉरिडोर का भी निरीक्षण करेंगे.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story