×

Varanasi News: 15 जुलाई को चप्पे-चप्पे पर मुस्तैदी, अभेद्य किले में तब्दील बनारस, PM मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Varanasi News: 15 जुलाई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं.

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 14 July 2021 8:10 AM GMT (Updated on: 14 July 2021 8:13 AM GMT)
Prime Minister Narendra Modi is visiting Kashi on 15 July.
X

अभेद्य किले में तब्दील हुआ बनारस

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) 15 जुलाई को काशी के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. लखनऊ में अलकायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद शहर के चप्पे चप्पे पर मुस्तदी दिख रही है. वाराणसी दौरे के दौरान एसपीजी के पांच स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहेंगे. प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा एसपीजी संभालेगी तो बाहरी सुरक्षा की कमान 21 आईपीएस के कंधे पर होगी.

एसपीजी ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था

एसपीजी अधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों के संग सुरक्षा व्यवस्था और रूट के बाबत बैठक कर आगे की कार्य योजना तैयार कर ली है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा में एनएसजी के कमांडो, एटीएस के कमांडो, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी और सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान शामिल होंगे. तो वहीं बाहरी सुरक्षा घेरे की कमान स्थानीय पुलिस पीएसी के जवानों के साथ ही स्थानीय लाइव डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता तैनात रहेगा.


ऊँची ईमारतों से होगी निगहबानी

वहीं कार्यक्रम स्थल के रूट पर भी पुलिस की निगरानी होगी. इसकी कमान 21 आईपीएस को सौंपी गई है. 42 एडिशनल एसपी, 65 डिप्टी एसपी, 12 कंपनी पीएसी 12 कंपनी सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स के जवान 5000 से ज्यादा सिपाही हेड कांस्टेबल दारोगा व इंस्पेक्टर के साथ ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेंगे.

यही नहीं कार्यक्रम स्थल पर अग्निशमन विभाग की एक टुकड़ी डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता भी तैनात रहेगा. पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिधर से भी प्रधानमंत्री की फ्लीट गुजरेगी, उस रूट के अंतर्गत पड़ने वाले मकानों की इमारतों पर सशस्त्र पुलिस और सेना के जवान तैनात रहेंगे.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story