×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Varanasi News: बनारस में खतरे के निशान पर पहुंची गंगा, जल पुलिस का कंट्रोल रूम समाया पानी में

Varanasi News: गंगा अब खतरे के निशान के करीब पहुंच चुकी है.बनारस के सभी घाट गंगा में जलमग्न हो चुके हैं. घाटों पर अब नाव चल रहे हैं.

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 Aug 2021 10:05 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 10:48 AM GMT)
Ganga near danger mark in varanasi ganga flood, control room of water police submerged
X

बनारस में खतरे के निशान के करीब गंगा (फोटो- सोशल मीडिया)

Varanasi News: गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. गंगा अब खतरे के निशान के करीब पहुंच चुकी है. फिलहाल छह सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गंगा का बढ़ाव जारी है. बनारस के सभी घाट गंगा में जलमग्न हो चुके हैं. घाटों पर अब नाव चल रहे हैं.

डूब गया जल पुलिस का कंट्रोल रूम


जल पुलिस का कंट्रोल रूम डूब गया है. कुछ जगहों पर गंगा घाटों को छोड़ गलियों की ओर निकल पड़ी हैं. तटवर्ती इलाकों में पानी घुसने से लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं. लोग अब सुरक्षित ठिकानों की ओर चलने लगे हैं.

माना ये जा रहा है की गंगा में जलस्तर की रफ्तार अगर यही रही तो अगले एक या दो दिनों में खतरा और बढ़ जायेगा.गुरुवार सुबह 6 बजे से गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है। 6 सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से बढ़ रहा पानी शुक्रवार की सुबह 10 बजे 69.42 के लेवल पर बह रहा था जो चेतावनी बिंदु 70.262 से कुछ ही कम है।


जारी है गंगा में बढ़ाव

सुबह 8 बजे जहां जल पुलिस थाने के समीप पानी पहुंच चुका था वहीं दस बजे जल पुलिस थाना जलमग्न हो चुका है और गंगा का जलस्तर बदस्तूर बढ़ रहा है. गुरुवार सुबह 6 बजे से गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है.

6 सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से बढ़ रहा पानी शुक्रवार की सुबह 10 बजे 69.42 के लेवल पर बह रहा था जो चेतावनी बिंदु 70.262 से कुछ ही कम है. सुबह 8 बजे जहां जल पुलिस थाने के समीप पानी पहुंच चुका था वहीं दस बजे जल पुलिस थाना जलमग्न हो चुका है और गंगा का जलस्तर बदस्तूर बढ़ रहा है.

ऐसे में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से हालातों को देखते हुए जल पुलिस और एनडीआरएफ की 11वीं वाहिनी के जवानों को अतिरिक्त सतर्कता के साथ ड्यूटी करने के लिए कहा गया है। साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों को सतर्क होकर रहने के लिए जारी निर्देश दिए गए हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story