×

Varanasi News: बीएचयू में धरने पर बैठे आयुर्वेदिक संकाय के छात्र, सीट बढ़ाने की मांग

Varanasi News Today: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के आयुर्वेदिक संकाय के छात्र-छात्राएं सोमवार को वीसी आवास के पास धरने पर बैठ गए।

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Shreya
Published on: 16 Aug 2021 6:00 PM GMT
Varanasi News: बीएचयू में धरने पर बैठे आयुर्वेदिक संकाय के छात्र, सीट बढ़ाने की मांग
X

BHU छात्रों का धरना (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Varanasi News Today: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) के आयुर्वेदिक संकाय के छात्र-छात्राएं सोमवार को वीसी आवास (VC House) के पास धरने पर बैठ गए। छात्रों की मांग है कि बीएचयू के पीजी आयुर्वेद (एमडीएमएस) की सीटों को बढ़ाया जाए। छात्रों के धरना प्रदर्शन (Students Protest In Varanasi) की सूचना मिलते ही मौके पर सिक्योरिटी गार्ड्स (Security Guards) और आयुर्वेद संकाय के डीन भी पहुंचे और छात्रों को काफी समझाने की कोशिश की, पर छात्र अपनी जिद पर अड़े हैं।

छात्रों ने बताया कि चिकित्सा विज्ञान संस्थान में मॉर्डन फैकेल्टी (Modern Faculty) और आयुर्वेद दोनों ही साथ में चलते हैं पर जितने भी फंड आते हैं, उसका इस्तेमाल सिर्फ मॉर्डन फैकेल्टी (Modern Faculty) के विकास के कार्यो में किया जा रहा है। छात्रों ने बताया कि हम लोग सीट (Seat) बढ़ाने की मांग लगभग 3 सालों से कर रहे हैं पर अभी तक अध्यापकों की अपेक्षा सीट नहीं बढ़ाई गई, जबकि विभाग में 121 अध्यापक हैं पर छात्रों की संख्या मात्र 48 ही रह गई है।

जब तक मांगें नहीं पूरी होंगी, तब तक करते रहेंगे प्रदर्शन- छात्र

छात्रों ने कहा कि जब तक हमारी मांगों को नहीं मान लिया जाता हम लोग धरना प्रदर्शन (Protest) करते रहेंगे। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे आयुर्वेद संकाय के डीन का कार्यभार संभाल रहे प्रोफेसर के एन द्विवेदी (K N Dwivedi) ने छात्रों को समझाने बुझाने का कार्य किया पर छात्र अपनी जिद पर अभी तक अड़े हुए हैं। दूसरी ओर छात्रों के प्रदर्शन की खबर मिलते ही विश्वविद्यालय (University) में हड़कंप मच गया। मौके पर कार्यवाहक डीन (Acting Dean) पहुंचे ने छात्रों को समझाने की कोशिश की।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story