×

काशी विश्वनाथ धाम को लेकर बघेल का बड़ा हमला, मंदिर की भव्यता खत्म करने का आरोप

काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता की चर्चाओं के बीच बघेल ने कहा कि परिसर अब धार्मिक स्थान नहीं बल्कि शॉपिंग मॉल जैसा लग रहा है। इसी कारण काशी विश्वनाथ मंदिर की पूरी भव्यता अब खत्म हो चुकी है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Dec 2021 6:45 AM GMT
Kashi Vishwanath Dham Bhupesh Baghel
X

काशी विश्वनाथ धाम को लेकर बघेल का बड़ा बयान (फोटो- सोशल मीडिया)

Kashi Vishwanath Dham : काशी विश्वनाथ धाम के भव्य लोकार्पण की तैयारियों के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण से बाबा विश्वनाथ के मंदिर की भव्यता को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है।

वाराणसी पहुंचे बघेल (Bhupesh Baghel Varanasi) ने कहा कि मंदिर की भव्यता को खत्म करने के साथ ही मां अन्नपूर्णा के मंदिर को अलग करना भी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। बघेल ने मंगलवार (Bhupesh Baghel Varanasi) को बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका और विधिवत दर्शन पूजन किया। बाद में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला।

धार्मिक स्थान नहीं, अब शॉपिंग मॉल

मीडिया से बातचीत में बघेल (Bhupesh Baghel Varanasi) ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह को लेकर खूब ढिंढोरा पीटा जा रहा है जबकि सच्चाई यह है कि कॉरिडोर के निर्माण (varanasi corridor latest news) से मंदिर की भव्यता पूरी तरह खत्म हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद भक्त मां अन्नपूर्णा मंदिर में भी मत्था टेकते रहे हैं मगर मां अन्नपूर्णा के मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है। बघेल ने कहा कि पहले यहां बड़ा गेट बनाने की बात कही गई थी मगर उसे भुला दिया गया।

फोटो- सोशल मीडिया

काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता की चर्चाओं के बीच बघेल ने कहा कि परिसर अब धार्मिक स्थान नहीं बल्कि शॉपिंग मॉल जैसा लग रहा है। इसी कारण काशी विश्वनाथ मंदिर की पूरी भव्यता अब खत्म हो चुकी है। यहां पर सबकुछ नए स्वरूप में दिख रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम(Bhupesh Baghel Varanasi) के निर्माण के लिए मंदिरों को तोड़ने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सपने को पूरा करने के लिए सौ से अधिक छोटे-बड़े मंदिरों को तोड़ दिया गया।

भाजपा ने किसानों से किया झूठा वादा

उन्होंने भाजपा पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। बघेल(Bhupesh Baghel Varanasi) ने कहा कि भाजपा ने 2022 में किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। अब 2021 बीतने में चंद दिन ही बाकी रह गए हैं मगर किसानों को अपनी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। किसान 1940 की जगह 1200 रुपए में धान बेचने को मजबूर हैं। इससे समझा जा सकता है कि मोदी सरकार किसानों को झूठा सब्जबाग दिखाने में जुटी हुई है।

बघेल ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार परीक्षा की गोपनीयता को बनाए रखने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। अब तक 8 बार पेपर लीक हो चुके हैं। अभी हाल में भी पेपर लीक की घटना हुई है। इसके बाद सरकार की ओर से अभ्यर्थियों को घर तक निशुल्क भेजने की बात कही गई थी मगर सरकार ने यह वादा भी पूरा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से पूरे देश में गुजरात मॉडल की घूम घूम कर चर्चा की जाती है मगर अब छत्तीसगढ़ मॉडल गुजरात मॉडल पर भारी पड़ रहा है। अब देश के लोग गुजरात मॉडल को भूलकर छत्तीसगढ़ मॉडल को याद कर रहे हैं।

बघेल ने की व्यापारियों से मुलाकात

एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल(Bhupesh Baghel Varanasi) ने मंगलवार को व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करके उनकी समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व्यापारियों की समस्याएं सुलझाना चाहती है और प्रदेश में सरकार बनने पर व्यापारियों की समस्याओं का निदान होगा।

बघेल ने अघोरपीठ श्री सर्वेश्वरी समूह संस्थान में पहुंचकर समूह के अध्यक्ष गुरुपद संभव राम से आशीर्वाद भी लिया। उन्होंने अघोरेश्वर भगवान राम के आसन और प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आरती भी उतारी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story