Varanasi Crime News: वाराणसी की क्राइम ब्रांच ने मां-बेटी समेत सॉल्वर गैंग का किया खुलासा

Varanasi Crime News: आज वाराणसी पुलिस ने सॉल्वर गैंग से जुड़े एक छात्रा समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shweta
Published on: 13 Sep 2021 3:10 PM GMT
वाराणसी की क्राइम ब्रांच ने मां बेटी समेत सॉल्वर गैंग का किया खुलासा
X

वाराणसी की क्राइम ब्रांच ने मां बेटी समेत सॉल्वर गैंग का किया खुलासा

Varanasi Crime News: सॉल्वर गैंग से जुड़े एक छात्रा समेत चार लोगों को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार छात्रा ने पुलिस को अपने आप को बीएचयू की बताया है। गिरफ्तार छात्रा सारनाथ स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल में एक दूसरी परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ी गई है।

बता दें कि क्राइम ब्रांच की टीम को गिरफ्तार छात्रा ने बताया कि इसके पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं। वह वाराणसी की वैष्णव कालोनी की रहने वाली है। मां ने रुपयों का लालच देकर उसे सॉल्वर बनने के लिये राजी किया था। जब यह छात्रा स्कूल के परीक्षा कक्ष में नेट के पेपर को हल कर रही थी, तब इसके हाव भाव से कक्ष निरीक्षक शक हुआ। उसने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर स्कूल पहुंच कर क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गैंग के मास्टरमाइंड बिहार का रहने वाला है

इस सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड पटना का रहने वाला बताया जाता है।जिसका उपनाम पीके है।बाराणसी की क्राइम ब्रांच की टीम अब इस मास्टर माइंड को गिरफ्तार करने की फिराक में है।पुलिस को जानकारी मिली है कि इस गैंग में एक केजीएमयू का एक डॉक्टर भी शामिल है।उसी ने यह डील गिरफ्तार छात्रा की मां से 5 लाख रुपये में करवाई थी।पुलिस ने पूछताछ के बाद इस छात्रा की मां को भी गिरफ्तार कर लिया है।दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

फोटो बदल कर किया गया खेल

आपको बताते चलें कि गिरफ्तार छात्रा का मूल परीक्षार्थी से शक्ल काफी मिलती थी। सॉल्वर ने फोटो शॉप की मदद से सॉल्वर बनी छात्रा का चेहरा बदल दिया था। एडमिट कार्ड से फ़ोटो चेंज किये। परीक्षा देने के दौरान सॉल्वर छात्रा पकड़ी न जाय, इसलिये उसे मूल परीक्षार्थी के कइयों बार दस्तखत करवाने की प्रैक्टिस करवायी गयी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story