×

UP Election 2022 : चुनाव ऐलान के बाद आज पहली बार BJP कार्यकर्ताओं से 'वर्चुअल इवेंट' में रूबरू होंगे PM मोदी, देंगे मंत्र

यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (up election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 18 Jan 2022 3:18 AM GMT
Pm modi latest news
X

पीएम मोदी  (social media)

UP Election 2022 : यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (up election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। बता दें, कि पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के बीजेपी कार्यकर्ताओं से 'वर्चुअल इवेंट'(Virtual Event) में संवाद करेंगे।

दरअसल, चुनाव आयोग (Election commission) की तरफ से 22 जनवरी 2022 तक कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मद्देनजर किसी भी तरह की फिजिकल रैली (physical rally), नुक्कड़ सभा (street corner) और रोड शो (road show) आदि पर रोक लगाई गई है। बीजेपी की यूपी यूनिट की (BJP's UP Unit) की ओर से बताया गया है, कि पीएम मोदी सुबह 11 बजे से बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपना संवाद शुरू करेंगे।

क्या हो सकता है संवाद का विषय?

उम्मीद की जा रही है, कि अपने संबोधन में प्रधानमंत्री बीजेपी कार्यकर्ताओं को राज्य और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश के लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दे सकते हैं। बीजेपी प्रदेश में दूसरी बार सरकार बनाने की कोशिश में जुटी है। वहीं, सपा को पांच साल बाद एक बार फिर सत्ता वापसी की उम्मीद है। अन्य राजनीतिक दल जैसे बसपा और कांग्रेस भी इसी चुनावी जुगत में है। ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ता अपने इलाकों में लोगों से जुड़ें और पार्टी की योजनाओं और भविष्य की नीतियों को बताएं। ज्ञात हो, कि इस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने रालोद सहित कई छोटे दलों से गठजोड़ कर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है, तो बसपा और कांग्रेस अपने दम पर ही मैदान में उतरे हैं।

बीजेपी की तैयारियां जोरों पर

इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपना पूरा जोर लगाए हुए है। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं को बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतारा है। गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले से ही यूपी के लगातार दौरे कर रहे थे। बीजेपी 403 विधानसभा सीटों वाले प्रदेश में अब तक 105 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। इनमें से 57 उम्मीदवार पहले राउंड की 58 सीटों के लिए हैं। जबकि, दूसरे चरण की 55 सीटों में से भी 48 पर पार्टी अपने प्रत्याशी तय कर चुकी है।

23 जनवरी से फिर सक्रिय होंगे शाह

बीजेपी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर से उतारने का फैसला लिया है। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनावी मैदान में उतरेंगे। आगामी 23 जनवरी के बाद गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर उत्तर प्रदेश में अपने कार्यक्रमों की शुरुआत कर सकते हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश की कुल 403 विधानसभा सीटों पर 7 राउंड में मतदान होने हैं। चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है, जबकि आखिरी वोटिंग 7 मार्च 2022 को होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story