×

UP Politics: 8 जनवरी को बनारस में होगी 'केजरीवाल गारंटी जनसभा', हर साल 10 लाख नौकरी समेत UP में इन मुद्दों को हथियार मान रही AAP

UP Politics: 2 जनवरी को लखनऊ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालकी रैली में उमड़ी भीड़ से हतोत्साहित आप पार्टी ने पूरे यूपी में अपनी पार्टी के वादों को पहुंचाने का ठान लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Jan 2022 3:22 PM GMT
UP Election
X

अरविंद केजरीवाल की तस्वीर

UP Politics:: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections) की तैयारियां तेज़ी से चल रही हैं। सभी पार्टियां अपना दमखम दिखा रही है। कोरोना की मार के साथ पार्टियों की रैलियों की रफ्तार भी तेज़ी से बढ़ रही है। जहां भाजपा और समाजवादी पार्टी जनयात्रा (Samajwadi Party Jan Yatra) कर रही हैं, वहीं यूपी में अपनी ज़मीन बना रही आम आदमी पार्टी (AAP) भी पूरी मजबूती के साथ चुनावों में उतर रही है।

2 जनवरी को लखनऊ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की रैली में उमड़ी भीड़ से हतोत्साहित आप पार्टी ने पूरे यूपी में अपनी पार्टी के वादों को पहुंचाने का ठान लिया है। प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि 8 जनवरी को पार्टी द्वारा बनारस में ''केजरीवाल गारंटी जनसभा'' का आयोजन किया जाएगा। और, आमजनमानस तक आम आदमी पार्टी के वादों को पहुंचाया जाएगा।

यूपी में इन मुद्दों को हथियार मान रही आम आदमी पार्टी

प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंह ने बताया क‍ि केजरीवाल गारंटी की जानकारी लोगों को अधिक से अधिक हो, इसके लिए जनसभाएं और नुक्कड़ सभाएं होंगी। आप कार्यकर्ता 300 यूनिट बिजली मुफ्त, बकाया माफ, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता, हर साल 10 लाख नौकरी, हर महिला को हर महीने 1 हजार रुपये देने की केजरीवाल की गारंटी को घर-घर पहुंचाएंगे।

• 300 यूनिट बिजली मुफ्त।

• बकाया माफ।

• 5 हजार बेरोजगारी भत्ता।

• हर साल 10 लाख नौकरी।

• हर महिला को हर महीने 1 हजार रुपये।

8 जनवरी को बनारस में होगी 'केजरीवाल गारंटी जनसभा'

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत स‍िंंह ने बताया क‍ि "पार्टी संयोजक एवं द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने दो जनवरी को लखनऊ के स्‍मृत‍ि उपवन मैदान से घोषणा की थी क‍ि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर यूपी की महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये महीना की सम्‍मान राश‍ि दी जाएगी।

यूपी में अगर हमारी सरकार बनी, तो सभी नागरिकों को अयोध्या की मुफ्त यात्रा और रहने खाने का पूरा खर्च हम उठाएंगे। हर साल 10 लाख नौकरियां देने के साथ बेरोजगारों को प्रति माह पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्‍ता देने की भी उन्‍होंने गारंटी दी थी। इससे पहले वह यूपी वास‍ियों को तीन सौ यून‍िट फ्री ब‍िजली, क‍िसानों के ल‍िए फ्री सहित बकाया ब‍िजली ब‍िल माफ और 24 घण्टे बिजली देने की गारंटी भी दे चुके हैं।"

अरविंद केजरीवाल (फोटो:सोशल मीडिया)

राज्यसभा सांसद संजय सिंह करेंगे संबोधित

सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता केजरीवाल कि इन सभी गारंटी को विधानसभावार घर घर ले करके जाएंगे लोगों को इनके बारे में जानकारी देंगे। इसके साथ ही केजरीवाल गारंटी जनसभा, नुक्कड़ सभा, डोर टू डोर के माध्यम से जनता तक केजरीवाल की गारंटी पहुंचाई जाएगी।

इसी क्रम में जल्‍द ही प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बड़ी पार्टी जनसभा करने जा रही है। सभाजीत सिंह ने बताया क‍ि 08 जनवरी को प्रदेश प्रभारी एवं राज्‍यसभा सदस्‍य संजय स‍िंह वाराणसी में केजरीवाल गारंटी जनसभा को संबोध‍ित करेंगे। पार्टी कार्यकर्ता इस जनसभा को ऐतिहास‍िक बनाने की तैयारी में जुट गए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story