×

Corona Vaccine: लोगों को धड़ल्ले से लगाई जा रही नकली कोरोना वैक्सीन, UP STF ने किया बड़े गैंग का खुलासा

Corona Vaccine: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एसटीएफ द्वारा छापेमारी कर ऐसे ही नकली कोरोना जांच किटें और कोरोना टीके बरामद किए गए हैं। जिनकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 2 Feb 2022 10:32 AM GMT
Corona Vaccine: लोगों को धड़ल्ले से लगाई जा रही नकली कोरोना वैक्सीन, UP STF ने किया बड़े गैंग का खुलासा
X

कोरोना वैक्सीनेशन (कॉन्सेप्ट फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

Corona Vaccine: भारत में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से फैलता जा रहा है तथा प्रशासन के तमाम इंतजामों के बावजूद संक्रमण के मामले (Corona Cases In India) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि प्रतिदिन के संक्रमण मामलों में गिरावट देखी गई है लेकिन हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। बीते दिन भारत में 1.5 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान 1500 से अधिक लोगों की मौत भी हुई है।

ऐसे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि और संक्रमण के प्रसार से खुद को बचाने का एकमात्र उपाय कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) और कोविड टेस्टिंग (Covid Testing) है। इसके विपरीत यदि आपको पता चले कि बाजारों में धड़ल्ले से नकली कोरोना टीके (Fake Corona Vaccine) और कोरोना जांच किट (Fake Corona Test Kit) बेची जा रही हैं तो यकीनन बेहद ही चिंताजनक और लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाली बात होगी। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) से सामने आया है।

नकली टेस्ट किट व वैक्सीन बरामद

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एसटीएफ द्वारा छापेमारी कर ऐसे ही नकली कोरोना जांच किटें और कोरोना टीके बरामद किए गए हैं। एसटीएफ को ऐसे मामले की सूचना प्राप्त हुई थी जिसके आधार पर यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम ने वाराणसी के रोहित नगर (Rohit Nagar) में छापेमारी की तथा इस छापेमारी के दौरान उन्हें नकली कोरोना कोविशील्ड टीके (Fake Covishield Vaccine), नकली कोरोना जांच किट और अन्य संबंधित सामान बरामद हुआ।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विनोद सिंह (STF ASP Vinod Singh) ने मामले में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि- "हमने छापेमारी कर करीब ₹4 करोड़ के लागत की नकली कोरोना जांच किट और नकली टीके बरामद किए हैं। साथ ही हमें मालूम चला है कि लाखों की संख्या में यह नकली कोरोना टीके बाजारों में बेचे जा चुके हैं, यानी यकीनन कई लोगों को इसकी खुराक लगाई भी जा चुकी है। हालांकि हम मामले की अग्रिम जांच कर रहे हैं तथा इस दौरान मामले में आरोपी कई लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।"

इन लोगों को किया गया गिरफ्तार

वाराणसी में छापेमारी के दौरान बरामद नकली कोरोना जांच किट और नकली कोरोना टीके के पश्चात जारी इस अभियान के अंतर्गत अबतक सिद्धगिरी बाग निवासी राकेश थवानी, चौक निवासी संदीप शर्मा, नई दिल्ली निवासी लक्ष्य जावा, बलिया निवासी शमशेर, लहरतारा निवासी अरुणेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story