×

Varanasi Crime News: कबीरचौरा मठ के महंत पर हमला, लहूलुहान हालत में कराए गए भर्ती, आरोपी गिरफ्तार

Varanasi Crime News: वाराणसी के कबीरचौरा मठ के पीठाधीश्वर आचार्य महंत विवेक दास पर लाठ डंडे से लैस लोगों ने हमला बोल दिया। जिस वजह से उन्हें काफी ज्यादा चोटें आई हैं।

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Shreya
Published on: 26 Aug 2021 5:24 PM GMT
Varanasi Crime News: कबीरचौरा मठ के महंत पर हमला, लहूलुहान हालत में कराए गए भर्ती, आरोपी गिरफ्तार
X

महंत विवेकदास (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Varanasi Crime News: आज यानी गुरुवार को वाराणसी (Varanasi) के कबीरचौरा मठ (Kabirchaura Math) के मूलगादी के पीठाधीश्वर आचार्य महंत विवेक दास पर लाठ डंडे से लैस लोगों ने हमला बोल दिया। जिस वजह से उन्हें काफी ज्यादा चोटें आई हैं। आनन फानन में उन्हें पास के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां पर उनका उपचार किया गया। इस मामले में पुलिस ने बाबत चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीठाधीश्वर आचार्य महंत विवेक दास का आरोप है कि उन पर एक कबीरपंथी साधु ने लाठी से हमला कर दिया। मठ के महंत विवेक दास के अनुसार उनकी अनुमति के बगैर तीन चार महीने से एक बुजुर्ग व्यक्ति मठ में रहता था। जिसका नाम प्रह्लाद बताया जा रहा है। आरोप है कि अक्सर जूता चप्पल पहन कर धार्मिक स्थल तक चला जाता था। इस बात के लिए उसे मना किया जाता था, लेकिन वो मानने को तैयार नहीं था और इसी इसी खुन्नस में उसने गुरुवार को मठ के महंत विवेकदास के उपर लाठी डंडे से वार कर दिया।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मामले की जांच में जुटी पुलिस

हमले में महंत बुरी तरह से घायल हो घए हैं। इस घटना से कबीरचौरा मठ में हड़कंप मच गया। हमले के बाद विवेकदास लहूलुहान हो गए। जिन्हें इलाज के लिए आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, दूसरी ओर घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी व्यक्ति को नाटी इमली पुलिस चौकी के पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि आगे की जांच की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story