×

Varanasi News: विधानसभा चुनाव के पहले सरकार के मंत्रियों के दौरे तेज, डिप्टी सीएम ने गिनाई उपलब्धियां

वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे दिनेश शर्मा ने कहा कि बुखार और संचारी रोगों के रोकथाम के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

Ashutosh Singh
Published on: 4 Sep 2021 5:19 PM GMT
Deputy CM Dr. Dinesh Sharma on Varanasi tour
X

वाराणसी दौरे पर डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा  

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बुखार के चलते होने वाली मौतों पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की प्रतिक्रिया दी। वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे दिनेश शर्मा ने कहा कि बुखार और संचारी रोगों के रोकथाम के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। जिलों में नोडल ऑफिसर की तैनाती की गई है। रोकथाम के नियंत्रण के सभी सर्वाधिक उपाय किये जा रहे हैं।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अरसे बाद काशी आना हुआ है। प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि उनकी बार-बार हार हो रही है। उससे सबक नहीं ले रहे हैं। घर मे बैठ कर ट्वीट करना और स्थल पर जाकर व्यवस्था करना दो अलग चीज है। अखिलेश यादव के उस बयान पर भी उन्होंने पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार प्रचार में व्यस्त है। दिनेश शर्मा ने कहा कि अखिलेश यादव फ्रस्बोटेड हो चुके हैं। क्योंकि सरकार ने जो विकास किया है उसपर उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है।

डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने विश्वविद्यालय में ड्यू प्रमोशन को जल्द करने का दिया आदेश

वाराणसी पहुंचने के बाद बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कॉरिडोर के कार्यों को भी देखा। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों व गैर शिक्षक व्यक्तियों के ड्यू प्रमोशन तीन-चार माह में पूर्ण कर लें।

शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया हेतु गवर्नर प्रक्रिया को अपनाएं। सभी कार्य पारदर्शिता, निष्पक्षता से हो। इस बाबत भर्ती चयन हेतु विज्ञापन व्यापक प्रचार वाले समाचार पत्रों में ही प्रकाशित कराएं। सेंट्रल ऑफ एक्सीलेंट के प्रस्ताव करें, काशी में रिसर्च प्रोजेक्ट भेजें। इस वर्ष हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के प्रमोशन बच्चों को एडमिशन से वंचित न होने दें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story