×

Varanasi News: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में बड़ा हादसा, एक मजदूर की मौत, 2 घायल

Varanasi News: कार्य के दौरान बड़े बड़े शीशे के बंडल उतारते समय मजदूरों पर गिर गया जिसके चलते एक की मौत हो गई, दो लोग घायल बताए जा रहे हैं ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 12 Sep 2021 2:28 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2021 2:34 AM GMT)
Accident in Kashi Vishwanath Corridor
X

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हादसा (फोटो : Newstrack)

Varanasi News: वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में निर्माण कार्य के दौरान बड़ा हादसा हो गया । कार्य के दौरान बड़े बड़े शीशे के बंडल उतारते समय मजदूरों पर गिर गया जिसके चलते एक की मौत हो गई, दो लोग घायल बताए जा रहे हैं । घायलों को वाराणसी मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है । वहीं इस घटना के बाद पहुंचे पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच शुरू की।

डीसीपी काशी ज़ोन अमित कुमार ने बताया कि मृत मजदूर की पहचान कांट्रैटर से की जा रही है । बाकि दो मजदूरों का इलाज चल रहा है। अभी उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है । इस हादसे के बाद प्रशासन ने मृतिक और घायल मजदूरों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है ।

बता दें, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण कार्य प्रगति पर चल रहा है । परिसर के संग्रहालय में लगने वाले शीशे को उतारते समय ही ये हादसा हुआ । जिसके चलते वहा काम कर रहे तीन मजदूर इसकी चपेट में आ गए । एक मजदूर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । जबकि दो अन्य मजदूरों को वाराणसी के मंडली अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

इससे पहले भी हुआ ऐसा हादसा

आपको बता दें, ये ऐसा पहला मामला नहीं है जब कॉरिडोर निर्माण के दौरान ऐसा बड़ा हादसा हुआ हो । इससे पहले भी 1 जून 2021 को कॉरिडोर निर्माण के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई थी । रात एक मकान में सो रहे मजदूरों के ऊपर जर्जर मकान गिर गया जिससे दो की मौत हो गई थी । इस घटना के बाद प्रधानमंत्री ने घयालों और मृतक को जिलाधिकारी को तत्काल राहत देने को कहा था।

प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट

बता दें , प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को 55 हजार स्क्वायर मीटर में बन रहे भव्य स्वरूप देने का काम जारी है । इसमें कुल 24 भवन बनाने की तैयारी है । प्रोजेक्ट 339 करोड़ का है, ज्यादातर सिविल वर्क कंप्लीट किया जा चुका है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story