×

Varanasi News: गुब्बारे में गैस भरते समय टंकी में ब्लास्ट, महिला समेत दो की मौत

Varanasi News: रामनगर इलाके में गुब्बारे में गैस भरने वाली टंकी में ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया।

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Dharmendra Singh
Published on: 22 Aug 2021 5:21 PM GMT
Blast in Varanasi
X

धमाके के बाद मौके पर जुटी भीड़ (फोटो: न्यूजट्रैक)

Varanasi News: वाराणसी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। रामनगर इलाके में गुब्बारे में गैस भरने वाली टंकी में ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया। इसके हादसे में महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग जख्मी हो गए। घायलों को बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

खबर के मुताबिक सूजाबाद इलाके में मजार के पास भीड़भाड़ वाले इलाके में यह दर्दनाक हादसा हुआ है। ब्लास्ट के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को रामनगर थाना क्षेत्र के सूजाबाद में पोलाव शहीद बाबा का मजार के पास कोनिया निवासी लल्ला सेठ(45) अपनी ट्रॉली पर गुब्बारा बेच रहा था। वह वहां गैस सिलिंडर से गुब्बारे में हवा भर रहा था। इसी दौरान अचानक तेज धमाके से सिलिंडर ब्लास्ट हो गया।
वाराणसी जिले के रामनगर क्षेत्र के सुजाबाद चौकी क्षेत्र अंतर्गत गुब्बारे में गैस भरने का व्यवसाय होता है। यहां पर रविवार की शाम अचानक एक गुब्बारे में गैस भरने वाले एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना भयानक था कि दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोगों के घायल की सूचना है। घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार रक्षाबंधन और मोहर्रम की वजह से पोलाव शहीद की मज़ार के पास मेले जैसा माहौल था। उसी समय यह हादसा हुआ। वहीं घटना की सूचना मि‍लने के बाद डीसीपी काशी जोन अमि‍त कुमार भी ट्रॉमा सेंटर पहुंच गये। देखते ही देखते लोगों का जमावड़ा लग गया।
स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। मृतकों का पंचायत नामा भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतकों में एक महिला एवं एक पुरुष शामिल है। पुलिस घटना के पीछे के कारणों की जांच करने में जुटी हुई है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story