×

Varanasi News Today: बीएसपी ने खेला 'ब्राह्मण कार्ड', जनसभा के जरिये दिखाई ताकत

Varanasi News Today: यूपी की चुनावी बिसात पर हर पार्टी ब्राह्मणों को साधने में जुट गई है. बीएसपी (BSP) ने भी प्रबुद्ध वर्ग के बहाने ब्राह्मणों को गोलबंद करने की कोशिश शुरु कर दी है.

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 17 Aug 2021 5:16 PM GMT
Satish Chandra Mishra
X

जनसभा को संबोधित करते सतीश चंद्र मिश्रा

Varanasi News Today: यूपी की चुनावी बिसात पर हर पार्टी ब्राह्मणों को साधने में जुट गई है. बीएसपी (BSP) ने भी प्रबुद्ध वर्ग के बहाने ब्राह्मणों को गोलबंद करने की कोशिश शुरु कर दी है. वाराणसी पहुंचे बीएसपी के कद्दावर नेता सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने यूपी सरकार (UP Sarkar) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने योगी सरकार पर ब्राह्मणों के उत्पीड़न का आरोप लगाया.

जनसभा को सम्बोधित करते हुए सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा की काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण के नाम पर हजारों लोगों को बेघर कर दिया गया. कई प्राचीन मंदिरों को तोड़ा गया. पूजा पाठ कराने वाले हजारों ब्राह्मण आज बेरोजगार हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी सरकार में कई निर्दोष ब्रह्मणों का एनकाउंटर किया गया.जेपी मेहता इंटर कॉलेज कचहरी के बगल में स्‍थि‍त रामाश्रय वाटि‍का में आयोजि‍त वि‍चार संगोष्‍ठि के बहाने सतीश चंद्र मि‍श्रा ने खुलकर ब्राह्मण कार्ड (Brahmin Card) खेला.

योगी सरकार पर ब्रह्म हत्या का आरोप

यहां तक कि उन्‍होंने योगी सरकार (Yogi Sarkar) को ब्रह्म हत्‍या का दोषी (Yogi Sarkar Par Bramh Hatya Ka Aarop)भी ठहरा दि‍या. वहीं श्री काशी वि‍श्‍वनाथ कॉरीडोर नि‍र्माण को लेकर भी बसपा के ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले सतीश चंद्र मि‍श्रा ने जमकर अपनी भड़ास नि‍काली. उन्‍होंने कानपुर के चर्चि‍त बि‍करू कांड का उल्‍लेख करते हुए योगी सरकार पर ब्राह्मणों की सुनि‍योजि‍त हत्‍याएं कराने और ब्राह्मण समाज के लोगों को प्रताणि‍त करने का भी आरोप लगाया.साथ ही वाराणसी में श्री काशी वि‍श्‍वनाथ धाम नि‍र्माण पर भी जुबानी तीर चलाए.

सतीश चंद्र मि‍श्रा ने कहा कि वाराणसी में बन रहे वि‍श्‍वनाथ कॉरीडोर के चलते काशी की पौराणि‍क संस्‍कृति को खत्‍म करने का षडयंत्र कि‍या जा रहा है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि मणि‍कर्णि का घाट जहां मोक्ष की प्राप्‍ति होती है उसे समाप्‍त करने का काम कॉरीडोर के नाम पर कि‍या जा रहा है. साथ ही इस इलाके में वि‍स्‍तारीकरण और सुंदरीकरण के नाम पर सैकड़ों दुकानों को तोड़ दिया गया है, जि‍सके चलते वहां कि‍तने ही लोगों की मौत हार्ट अटैक से हो गयी.

सतीश चंद्र मि‍श्रा ने कहा कि आज जब मैं काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र दर्शन करने पहुंचा तो वहां का रूप देखकर बहुत परेशान हुआ. यहां प्राचीन काशी वि‍श्‍वनाथ मंदि‍र के चारों कोनो पर एक शि‍व पंचायत मंदि‍र हुआ करता था. वहां पार्वती मंदि‍र, अन्‍नपूर्णा मंदि‍र, सत्‍यनारायण मंदि‍र, अवि‍मुक्‍तेश्‍वर मंदि‍र, वट वृक्ष, पौराणि‍क आठ वि‍नायक मंदि‍रों को तोड़ दि‍या गया.

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story