×

Varanasi: महाशिवरात्रि में घर बैठे पाए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद, बस करना होगा ये काम

Varanasi News: शिवभक्त यदि काशी विश्वनाथ मंदिर नहीं पहुंच पा रहे हैं और उन्हें बाबा भोलेनाथ का प्रसाद पाने की मंशा है तो अब वे घर बैठे डाक विभाग के माध्यम से स्पीड पोस्ट द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Feb 2022 2:16 PM GMT
Kashi Vishwanath Mandir
X

काशी विश्वनाथ मंदिर (फोटो साभार- ट्विटर) 

Varanasi News: अगले महीने महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) के अवसर पर शिवभक्त यदि काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) नहीं पहुंच पा रहे हैं और उन्हें बाबा भोलेनाथ का प्रसाद पाने की मंशा है तो डाकघर विभाग (Post Office Department) ने इसके लिए व्यवस्था की है। अब वे घर बैठे डाक विभाग (Post Office Department) के माध्यम से स्पीड पोस्ट द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे।

प्रसाद में शामिल होंगी ये वस्तुएं

प्रसाद में श्री काशी विश्वनाथ (Shri Kashi Vishwanath Temple) ज्योतिर्लिंग की छवि, महामृत्युंजय यंत्र, श्री शिव चालीसा, 108 दाने की रुद्राक्ष की माला, बेलपत्र, माता अन्नपूर्णा से भिक्षाटन करते भोले बाबा की छवि अंकित सिक्का, भभूति, रक्षा सूत्र, रुद्राक्ष मनका, मेवा, मिश्री का पैकेट इत्यादि शामिल होंगे।

डाक विभाग (Post Office Department) ने इस बात के भी प्रबंध किए हैं कि भक्तों को मोबाइल नंबर पर स्पीड पोस्ट का विवरण एसएमएस के माध्यम से मिलेगा। इसके लिए भक्तों को ई-मनीऑर्डर में अपना पूरा पता, पिन कोड और मोबाइल नंबर लिखना अनिवार्य होगा। डाक विभाग (Post Office Department) और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट (Shri Kashi Vishwanath Temple Trust) के बीच हुये एक एग्रीमेंट के तहत नए स्वरूप में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) का प्रसाद देश भर में स्पीड पोस्ट सेवा द्वारा लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

251 रुपये का भेजना होगा ई-मनीआर्डर

इसके तहत अपने नजदीकी डाकघर से मात्र 251 रुपये का ई-मनीआर्डर प्रवर अधीक्षक डाकघर, वाराणसी (पूर्वी) मंडल-221001 के नाम भेजना होगा। ई-मनीऑर्डर प्राप्त होते ही डाक विभाग (Post Office Department) द्वारा तत्काल दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट द्वारा प्रसाद भेज दिया जाएगा। डिब्बा बंद प्रसाद टेंपर प्रूफ इनवेलप में होगा। इससे किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा सकेगी। इसके अलावा इसे मात्र 201 रुपये में वाराणसी सिटी डाकघर के काउंटर से भी प्राप्त किया जा सकता है। इस वित्तीय वर्ष में देश के विभिन्न भागों में लगभग 1500 लोगों को यह प्रसाद भेजा जा चुका है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story