×

Non Hindus Not Allowed: VHP और बजरंग दल ने लगाए वार्निंग वाले पोस्टर, लिखा- गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित...'

Non Hindus Not Allowed: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने ‘गैर हिंदुओं का प्रवेश प्रतिबंधित’ वाले पोस्टर चिपकाए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Jan 2022 6:17 AM GMT
Varanasi today live news
X

Non Hindus Not Allowed: VHP और बजरंग दल ने लगाए वार्निंग वाले पोस्टर, (Social Media)

Non Hindus Not Allowed : वाराणसी के गंगा घाटों और धार्मिक स्थलों पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दलों ने 'गैर हिंदुओं का प्रवेश प्रतिबंधित' वाले पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर में लिखा है जिन लोगों की आस्था सनातन धर्म में है, उनका स्वागत है, नहीं तो यह पिकनिक स्पॉट नहीं है। यह पहला केस नहीं है जब काशी में ऐसे पोस्टर लगे हैं, इससे पहले भी विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल कई बार ऐसी हरकत कर चुके हैं।

VHP ने दी गैर सनातन धर्म के लोगों को चेतावनी

पोस्टर चिपकाने वाले विश्व हिंदू परिषद के काशी महानगर के मंत्री राजीव गुप्ता बताते हैं कि ये पोस्टर गैर सनातन धर्म के लिए सिर्फ चिपकाया नहीं गया है, बल्कि एक चेतावनी वाला संदेश है। उन्होंने आगे कहा कि गंगा घाट और धार्मिक स्थल सनातन धर्म की आस्था का प्रतीक है। ऐसे में हम सभी गैर सनातन धर्म वाले इससे दूर रहें। अगर इसके बाद भी गैर सनातन के लोग यहां आते हैं तो हम उन्हे खदेड़ने का काम करेंगे।

बजरंग दल की धमकी

बजरंग दल के काशी महानगर के संयोजक निखिल त्रिपाठी ने उन लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग हमारी मां गंगा को एक पिकनिक स्पॉट की तरह मानते हैं, वह इस पोस्टर को वार्निंग की तरह लें। अगर वह फिर भी नहीं मानते हैं तो बजरंग दल उन्हें बाहर निकल देगा, जो उनके लिए अच्छा नहीं होगा।

पहले भी कई बार चिपका चुके हैं

बता दें कि बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने इससे पहले 25 दिसंबर 2021 को चर्चा के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद 1 जनवरी को वाराणसी के मॉल और रेस्टोरेंट के बाहर वार्निंग वाले पोस्टर चिपकाया गया। इसमें लिखा था पश्चिमी संस्कृति से जुड़ी पार्टी को सेलिब्रेट न करने की बात कही गई थी।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story