×

Varanasi Train Accident: प्रयागराज जा रही मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी पर पलटे, वाराणसी में ट्रेन हादसे से हड़कंप

Varanasi Train Accident News In Hindi : समस्तीपुर से प्रयागराज जा रही मालगाड़ी वाराणसी स्टेशन से रवाना हुई। उत्तरी छोर पर आपात ब्रेक लगाने के कारण इंजन से सटे पांच वैगन तेज आवाज के साथ पलट गए।

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Shivani
Published on: 18 Aug 2021 4:24 AM GMT
Varanasi Train Accident: प्रयागराज जा रही मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी पर पलटे, वाराणसी में ट्रेन हादसे से हड़कंप
X

Varanasi Train Accident News In Hindi : बनारस स्टेशन के यार्ड में कोचिंग लाइन पर मंगलवार की देर रात बड़ा रेल हादसा हुआ। आपात ब्रेक लगाने के कारण मालगाड़ी के पांच वैगन पलट गए। इसके चलते अपलाइन में से ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। इस मौके डीआरएम रामाश्रय पांडे समेत मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। हादसे के बाद दो ट्रेनों बनारस-पटना जनशताब्दी और गोरखपुर इंटरसिटी को बुधवार को कैंट स्टेशन से चलाया जाएगा।

समस्तीपुर से प्रयागराज जा रही थी मालगाड़ी

मालगाड़ी का खाली रेट समस्तीपुर से प्रयागराज जा रहा था। मालगाड़ी वाराणसी स्टेशन से रवाना हुई। प्लेटफार्म नंबर 1 से आगे बढ़ते ही उत्तरी छोर पर आपात ब्रेक लगाने के कारण इंजन से सटे पांच वैगन तेज आवाज के साथ पलट गए। इससे पटरिया भी क्षतिग्रस्त हो गई और जगह-जगह से उखड़ गए।

इस घटना से अफरातफरी मच गई। रेलवे कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित होने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन हरकत में आया। दुर्घटना से बनारस रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली गाड़ियां प्रभावित हो गई।


आपात ब्रेक लगाने के कारण इंजन से सटे पांच वैगन पलटे

पटना बनारस स्पेशल ट्रेन को वाराणसी जंक्शन पर ही टर्मिनेट कर दिया गया। वहीं गोरखपुर बनारस इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन को वाराणसी सिटी पर ही रोक दिया गया। इधर परिचालन विभाग में आप लाइन को रोककर डाउन लाइन से ट्रेनों का परिचालन धीरे धीरे बहाल कराया।

जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि दुर्घटना की वजह जानने को जाँच टीम का गठन किया जाएगा। डी आर एम दयाराम रामाश्रय पांडे ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ट्रैक पर सांड आने के कारण से इमरजेंसी ब्रेक लगाने से यह हादसा हुआ।

Shivani

Shivani

Next Story