×

CM योगी के आदेशों का PWD विभाग नहीं कर रहा पालन, दशकों से जमे हैं सिविल इंजीनियर सहित तमाम अधिकारी व कर्मचारी

UP PWD officers Transfer: मुख्य अभियंता से लेकर प्रधान सहायक तक के पदों पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। जो कि अपने रसूख व पकड़ के चलते मलाईदार पदों पर बने हुए हैं।

Shashwat Mishra
Published on: 1 July 2022 11:24 AM GMT
UP PWD officers Transfer
X

PWD विभाग नहीं कर रहा आदेशों का पालन (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

UP PWD officers Transfer: प्रदेश के अलग-अलग विभागों में तबादला एक्सप्रेस तेज़ी से चल रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देश भी साफ हैं कि वर्षों से तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों का स्थानांतरण किया जाना आवश्यक है। लेकिन, लोक निर्माण विभाग इस बात को गंभीरता से लेते हुए नहीं दिख रहा है। बता दें कि मंत्री जितिन प्रसाद के पीडब्ल्यूडी विभाग (PWD department) में दशकों से ऐसे अधिकारी व कर्मचारी एक ही जगह पर तैनात हैं, जिनका स्थानांतरण (officers Transfer) नहीं हो सका है। इनमें मुख्य अभियंता से लेकर प्रधान सहायक तक के पदों पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। जो कि अपने रसूख व पकड़ के चलते मलाईदार पदों पर बने हुए हैं।

एक जिले में तीन वर्ष रह सकते

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ट्रांसफर पॉलिसी के मुताबिक, समूह 'ख' व 'ग' के अधिकारी व कर्मचारी एक जिले में तीन वर्ष और एक मंडल में सात वर्ष से अधिक नहीं रह सकते। जिसको मानते हुए स्वास्थ्य विभाग से लेकर शिक्षा विभाग तक तबादले हुए हैं। वहीं, कुछ विभागों में अभी भी ट्रांसफर किये जा रहे हैं।

22 वर्षों से तैनात हैं मुख्य अभियंता राजेश कुमार मिश्रा

पीडब्ल्यूडी विभाग में वैसे तो बहुत सारे अधिकारी व कर्मचारी वर्षों से तैनात हैं। लेकिन, कई ऐसे भी हैं जो दशकों से एक ही जगह पर तैनात हैं। जिसमें सबसे पहला नाम राजेश कुमार मिश्रा का है, जो कि मुख्यालय में मुख्य अभियन्ता के पद पर हैं। ये लगभग 22 वर्ष से मुख्यालय में जमे हुए हैं। वहीं, मुख्य अभियंता संजय श्रीवास्तव भी करीब 10 वर्षों से यहीं तैनात हैं। अधीक्षण अभियन्ता ताराचन्द्र दोहरे भी लगभग 12 वर्ष से हैं। करीब 10 सालों से अधीक्षण अभियन्ता रामनाथ व 12 वर्षों से शिव प्रसाद व राम मूरत सिंह जमे हुए हैं। साथ ही, लगभग 10 सालों से अधिशासी अभियंता योगेश जयंत भी हैं। इसके अलावा, प्रधान सहायक राजकुमार रावत भी बीते 17 वर्षों से कार्यालय अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-3 में तैनात हैं।

● राजेश कुमार मिश्रा, मुख्य अभियन्ता लगभग 22 वर्ष

● संजय श्रीवास्तव, मुख्य अभियन्ता, लगभग 10 वर्ष

● ताराचन्द्र दोहरे, अधीक्षण अभियन्ता, लगभग 12 वर्ष

● रामनाथ, अधीक्षण अभियन्ता, लगभग 10 वर्ष

● शिव प्रसाद राम मूरत सिंह, अधीक्षण अभियन्ता, लगभग 12 वर्ष

● योगेश जयन्त, अधिशासी अभियन्ता, लगभग 10 वर्ष

● राजकुमार रावत, प्रधान सहायक, लगभग 17 वर्ष

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story