×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Barabanki : जितिन प्रसाद ने लिया सड़कों का जायजा, बोले- गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं,..एसी कमरे में बैठा है विपक्ष

Barabanki news : जितिन प्रसाद ने विपक्ष के उस आरोप का भी जवाब दिया, जिसमें कहा गया था कि वह ऐसी कमरे में बैठकर सड़कें दुरुस्त करवाने का काम कर रहे हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 29 Oct 2022 10:45 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2022 10:45 AM GMT)
pwd minister jitin prasad barabanki visit see under construction road said no compromise on quality
X

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद

Barabanki News : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सड़कों के गड्ढे मुक्ति के लिए अभियान चला रखा है। 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं, ऐसे में जिन सड़कों की मरम्मत की जा रही है उनकी गुणवत्ता कैसी है, इसे जांचने के लिए शनिवार (29 अक्टूबर 2022) को खुद पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद (PWD Minister Jitin Prasad) बाराबंकी पहुंचे।

उन्होंने यहां लोक निर्माण विभाग खंड और सेतु निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने मौके पर जाकर खुद निर्माणाधीन सड़कों का काम देखा और गुणवत्ता से कोई भी समझौता न करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने सभी कामों को समय सीमा के रहते पूरा करने के निर्देश दिए।

..गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई करेंगे

इस दौरान उन्होंने विपक्ष के उस आरोप का भी जवाब दिया, जिसमें कहा गया था कि वह ऐसी कमरे में बैठकर सड़कें दुरुस्त करवाने का काम कर रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि, 'मैं नहीं बल्कि विपक्ष एसी कमरे में बैठा है।' जितिन प्रसाद ने कहा कि वह विभाग के सभी कामों को देखेंगे और जहां गड़बड़ी होगी कार्रवाई करेंगे।

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने आगे कहा, कि 'प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर काम कर रही है। भारी बारिश के कारण सड़कों को भारी नुकसान हुआ है। सड़कों के गड्ढे भरने को लेकर मुख्यमंत्री ने विशेष निर्देश दिए और इसीलिए वो खुद इसे जांचने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इस तरीके से अलग-अलग शहरों में सड़कों की जांच के लिए टीम भेजी जाएगी और जहां पर जो दोषी पाया जाएगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।'

जितिन- स्वयं अलग-अलग जिलों का भ्रमण करूंगा

जितिन प्रसाद ने ये भी कहा कि, अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि सड़कों की गुणवत्ता से कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम पूरा कराया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, अगर कहीं गुणवत्ता में कोई कमी आई या सही समय सीमा में काम नहीं हुआ, तो अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जितिन प्रसाद बोले, 'मैं खुद अलग-अलग जिलों का भ्रमण करूंगा साथ ही मेरे विभाग के अधिकारी भी लगातार निरीक्षण करते रहेंगे। जितिन बोले, 5 नवंबर से 10 नवंबर तक मुख्यालय से मेरे विभाग के अधिकारियों की अलग-अलग टीम औचक निरीक्षण पर हर जिले में पहुंचेगी। यह टीम निर्माणाधीन सड़कों की गुणवत्ता जांचेगी और रोजाना रिपोर्ट हेड क्वार्टर तक पहुंचाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story