×

PWD Minister Jitin Prasada In Action: एक्शन में PWD मंत्री जितिन प्रसाद, गड्ढ़ा भरने में शिथिलता पर प्रमुख सचिव से मांगा जवाब, जताई नाराजगी

PWD Minister Jitin Prasada In Action: योगी सरकार ने 15 नवंबर 2022 तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के आदेश जारी किए हैं। लेकिन, सड़कों की गुणवत्ता और कार्य में शिथिलता को लेकर उन्होंने विभाग के मुख्य सचिव को पत्र लिखा।

aman
Written By aman
Published on: 1 Nov 2022 10:13 AM GMT (Updated on: 1 Nov 2022 10:20 AM GMT)
X

जितिन प्रसाद (Social Media) 

UP PWD Minister Jitin Prasada : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में PWD मंत्री जितिन प्रसाद ने मंगलवार (01 नवंबर 2022) को बड़ा आदेश दिया। मंत्री जितिन प्रसाद ने यूपी में सभी पुलों की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही, अधिकारियों को सभी पुलों का निरीक्षण करने को कहा है। जितिन ने सख्ती भरे लहजे में कहा, किसी भी पुल में कमी नहीं मिलनी चाहिए। कोशिश करें कि समय से गड्ढों को भरा जा सके। मंत्री जितिन प्रसाद ने अपने ही मंत्रालय यानी लोक निर्माण विभाग (PWD) के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिख आड़े हाथों लिया। उन्होंने मुख्य सचिव पर 'मार्गों को गड्ढा मुक्त' करने के कार्य पर्यवेक्षण में शिथिलता बरतने पर खेद जताया।

यूपी के लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री जितिन प्रसाद इन दिनों एक्शन मोड में हैं। वो प्रदेश के जिले-जिले घूमकर सड़कों का निरीक्षण कर रहे हैं। दरअसल, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 नवंबर 2022 तक सभी सड़कों को 'गड्ढामुक्त' करने के आदेश जारी किए हैं। सड़कें गड्ढामुक्त हो रही हैं या नहीं, इसका जवाब ढूंढने PWD मंत्री जितिन प्रसाद स्वयं उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर सड़कों का निरीक्षण कर रहे हैं। सड़कों की वर्तमान स्थिति से नाखुशी के बाद उन्होंने मुख्य सचिव को सख्त लहजे में पत्र लिखा।

मंत्री पहुंचे दफ्तर, गायब मिले इंजीनियर

दरअसल, जितिन प्रसाद ने मंगलवार को अपने विभाग का दौरा किया था। जहां उन्होंने दफ्तर में कई इंजीनियरों को गायब पाया। ऐसी स्थिति देख वो भड़क गए। उन्होंने इंजीनियरों पर काम में शिथिलता बरतने को लेकर नाखुश दिखे। जिसके बाद मंत्री ने मुख्य सचिव को चिट्ठी लिख आज शाम 5 बजे तक 'गड्ढा मुक्त' कार्य की प्रगति रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने चीफ इंजीनियर, विकास एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग से स्पष्टीकरण मांगा है।

जितिन की चिट्ठी में क्या?


गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने पहले भी इस बात को कई बार दोहराया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सड़कों को लेकर सीधा और सख्त निर्देश है, कि गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं होगा। हम जीरो टॉलरेंस पर काम कर रहे हैं। जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story