×

PWD Transfer: एक ही दिन में गरम से नरम पड़े PWD मंत्री जितिन प्रसाद, अब बता रहे हैं सीएम योगी की कार्रवाई को सही

PWD Transfer: मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में शामिल होने पीछे के दरवाजे से पहुंचे जितिन प्रसाद मीडिया से नजर चुराते दिखाई दिए थे। दिल्ली में उनका गुस्सा आखिर कैसे मंद पड़ गया है यह बड़ा सवाल है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 20 July 2022 11:49 AM GMT
PWD Minister Jitin Prasada
X

PWD Minister Jitin Prasada (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

PWD Transfer: कल तक अपने ओएसडी और अफसरों पर हुई कार्रवाई से नाराज चल रहे मंत्री जितिन प्रसाद का गुस्सा अचानक ठंडा पड़ गया है। कहा ये जा रहा था कि वह दिल्ली दौरे पर आलाकमान से मिलने गए हैं, लेकिन उन्होंने इस बात से भी इनकार दिया है।

जितिन प्रसाद मीडिया से नजर चुराते दिखाई दिए थे

मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में शामिल होने पीछे के दरवाजे से पहुंचे जितिन प्रसाद मीडिया से नजर चुराते दिखाई दिए थे। दिल्ली में उनका गुस्सा आखिर कैसे मंद पड़ गया है यह बड़ा सवाल है। यही नहीं अब वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई को जायज भी ठहरा रहे हैं।

दिल्ली में एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए यूपी के पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस की नीति सभी जानते हैं। इसके तहत यदि विभाग में अनियमितता पाई जाती है तो सरकार ठोस कदम उठाएगी। निष्पक्ष जांच होगी। जहां भी गड़बड़ी होगी कार्रवाई की जाएगी। जहां तक तबादलों की बात है तो अव्यवस्था होने पर बदलाव किया जाएगा। जीरो टॉलरेंस नीति के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जितिन प्रसाद ने कहा कि नाराजगी की कोई बात नहीं

जितिन प्रसाद ने कहा कि नाराजगी की कोई बात नहीं है। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में काम कर रहे हैं। जहां तक केंद्रीय नेताओं से मिलने का सवाल है, हमें जब भी समय मिलता है तो उनसे मिल सकते हैं। लेकिन अभी उनसे मिलने का मेरा कोई विचार नहीं है।

बता दें यूपी में भाजपा की बड़ी जीत के बाद बने मंत्रिमंडल में लोक निर्माण विभाग जैसी अहम जिम्मेदारी मिलने के बाद जितिन प्रसाद दिल्ली से अपने खास अफसर अनिल कुमार पांडेय को लखनऊ ले आए थे। लेकिन जब ट्रांसफर में बड़ा भ्रष्टाचार उजागर हुआ को सबसे पहली गाज अनिल कुमार पांडेय पर ही गिरी। इस बात से जितिन प्रसाद नाराज थे। उसके बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीडब्लूडी के विभागाध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत 5 और को निलंबित कर दिया था। बताया जा रहा है कि जितिन अपनी नाराजगी प्रकट करने दिल्ली गए हुए हैं। दिल्ली में ही उन्होंने सीएम योगी द्वारा की गयी सभी कार्यवाई को जायज ठहराया।

PWD विभाग में अब तक 6 अफसर और कर्मचारी निलंबित

सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने PWD विभाग में अब तक 6 अफसर और कर्मचारी निलंबित कर दिए हैं। निलंबित अधिकारीयों और कर्मचारियों में अनिल कुमार पांडेय, ओएसडी, जितिन प्रसाद, मनोज कुमार गुप्ता, विभागाध्यक्ष, राकेश कुमार सक्सेना, प्रमुख अभियंता, शैलेंद्र कुमार यादव, वरिष्ठ स्टॉप ऑफिसर ई-2, पंकज दीक्षित, प्रशासनिक अधिकारी और संजय कुमार चौरसिया, प्रधान सहायक, व्यवस्थापन हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story