×

यहां कर रही पीडब्लूडी लूट का खेल: सड़क बनते ही टूट गई, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

जनता का पैसा पानी में बहाया जा रहा है उधर विभागीय अधिकारी मालामाल हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है धर्मापुर ब्लॉक के कबीरुद्दीनपुर गांव में कारदायी संस्था पीडब्लूडी ने सड़क के निर्माण का काम किया।

SK Gautam
Published on: 19 Feb 2020 4:02 PM GMT
यहां कर रही पीडब्लूडी लूट का खेल: सड़क बनते ही टूट गई, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
X

जौनपुर: प्रदेश की योगी सरकार गुणवत्ता के नाम पर चाहे जितने दावे करे लेकिन कारदायी संस्थायें घटिया काम करते हुए लूट पाट में जुटी है। जी हां योगी सरकार के लाख कोशिशों बावजूद जिले कार्यदायी संस्थानों में लूट, कमीशनखोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। जिसका परिणाम है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कें बनाये जाने के तुरन्त बाद ही पुनः गड्ढे में तब्दील हो जा रही है। जनता का पैसा पानी में बहाया जा रहा है उधर विभागीय अधिकारी मालामाल हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है धर्मापुर ब्लॉक के कबीरुद्दीनपुर गांव में कारदायी संस्था पीडब्लूडी ने सड़क के निर्माण का काम किया ।

आक्रोशित लोगों ने सड़क निर्माण का कार्य रुकवा कर प्रदर्शन किया

इस गांव में जौनपुर-आजमगढ़ मार्ग से गांव तक के सड़क निर्माण कार्य में घटिया सामग्री प्रयोग करने के चलते दो दिन में ही सड़क टूट गई , सड़क की यह हालत देखकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया आक्रोशित लोगों ने सड़क निर्माण का कार्य रुकवा कर प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया बुझाया परंतु ग्रामीण सड़क निर्माण में प्रयुक्त घटिया सामग्री की जांच के लिए उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। हलांकि पूरे दिन ग्रामीण अधिकारी का इन्तजार करते रहे कोई मौके पर पहुचने की जरूरत नहीं समझा है । ग्रामीण जनो ने अब काम रोकवा दिया है ।

ये भी देखें: दो भाइयों की हुई दर्दनाक मौत, गांव में पसरा सन्नाटा, पढ़िए पूरी खबर

बता दें जौनपुर-आजमगढ़ मुख्य मार्ग से कबीरूद्दीन पुर तक जाने के लिए सड़क संपर्क मार्ग निर्माण का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण कार्य में तारकोल आदि काफी घटिया सामग्री प्रयुक्त की जा रही है और सड़क बनते ही टूटने लग रही है। इस पर भड़के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर सड़क का निर्माण का कार्य रुकवा दिया।

अधिकारीयों द्वारा मौके पर जाँच करने के लिए अड़े

प्रदर्शन करने वालों में महेंद्र यादव, अनिल यादव, रमेश चंद, राजाराम, राजेश विश्वकर्मा, गोरख कनौजिया, श्याम बिहारी, विनोद यादव, वंशराज, दिनेश मौर्य और शंकर एडवोकेट ने बताया कि उच्चाधिकारियों को सूचना दी गई है जब तक वह आकर मौके पर जांच नहीं करते तब तक सड़क निर्माण का कार्य नहीं होने दिया जाएगा। प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची गौराबादशाहपुर पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत करवाया।

ये भी देखें: बहुत ही दर्दनाक: अजीबो-गरीब बीमारी से ग्रस्त हो रहे हैं एक ही परिवार के बच्चे

एसओ सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रदर्शन की सूचना पर सिपाही मौके पर गए थे। लोगों को शांत कराया गया है मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। इस बारे में जब अधीक्षण अभियंता राधाकृष्ण से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी अभी उन्हें नहीं है। वह तत्काल अपने जेई और अधीनस्थ कर्मचारियों को मौके पर भेजकर मामले की जांच करवाएंगे। अगर संस्था द्वारा निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है तो उचित कार्यवाही की जाएगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story