×

बकरी को जिंदा निगलने की कोशिश कर रहा था अजगर, जानिए फिर क्या हुआ

कतर्निया वन्य क्षेत्र में स्थित बिछिया बाजार में एक अजगर जंगल से निकलकर पहुंच गया। अजगर ने ग्रामीण के घर में बंधी एक बकरी को दबोच लिया।

Anurag Pathak
Reporter Anurag PathakPublished By Shweta
Published on: 17 May 2021 4:24 PM GMT (Updated on: 17 May 2021 4:29 PM GMT)
बकरी को जिंदा निगलने की कोशिश कर रहा था अजगर, जानिए फिर क्या हुआ
X

बहराइचः कतर्निया वन्य क्षेत्र में स्थित बिछिया बाजार में एक अजगर जंगल से निकलकर पहुंच गया। अजगर ने ग्रामीण के घर में बंधी एक बकरी (goat) को दबोच लिया। जिसके बाद बकरी जोर- जोर से चिल्लाने लगी। बकरी की चिल्लाने की आवाज सुन आसपास के लोग दौड़े।

बता दें कि लोगों ने जब नजारा देखा तो दंग रह गए। काफी कड़ी मशक्कत के बाद अजगर के चंगुल से बकरी को छुड़ाया गया। और वनकर्मियों ने अजगर को जंगल में छोड़ दिया है। बारिश शुरू होने के साथ ही जंगल से सटे गांवों में अजगर निकलने लगे हैं। कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत बिछिया बाजार जंगल से सटा हुआ है।

गांव निवासी कमरुद्दीन अंसारी की बकरी घर में बंधी थी। सोमवार दोपहर में जंगल से निकलकर आए अजगर ने बकरी को दबोच लिया। बकरी जान बचाने के लिए छटपटाने लगी। इसी दौरान परिवार के साथ अन्य लोग पहुंच गए। सभी ने लाठी-डंडे से वारकर अजगर के चंगुल से बकरी को छुड़ाया।

बकरी को अजगर से छुड़ाते ग्रामीण

वनकर्मी भी पहुंचे

आपको बता दें कि इसकी सूचना रेंज कार्यालय पर दी गई। वनकर्मी असगर अली ने ग्रामीण जहीर हाशमी, अहमद हसन, राजा, जलालुद्दीन आदि की मदद से अजगर को काबू में किया। इसके बाद उसे आबादी से दूर घने जंगल में छोड़ दिया। अजगर द्वारा बकरी को निगलने के प्रयास से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। फिलहाल बकरी को अजगर के शिकार बनने से बचा लिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story