×

SP से भिड़ने वाले कांग्रेस MLC दीपक सिंह सहित 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

aman
By aman
Published on: 16 Jan 2018 7:23 AM GMT
SP से भिड़ने वाले कांग्रेस MLC दीपक सिंह सहित 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
X

अमेठी: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं के साथ कथित तौर पर मारपीट के आरोप में कांग्रेस नेता एवं विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) दीपक सिंह सहित 15 अन्य लोगों के खिलाफ सलोन कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह ने मंगलवार (16 जनवरी) को बताया है कि बीजेपी कार्यकर्ता रामसजीवन की तहरीर पर दीपक सिंह सहित 15 अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा- 147, 323, 352, 427, 504 एवं 506 के तहत मामला दर्ज कराया गया गया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें ...राहुल का अमेठी दौरा: कांग्रेस-BJP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, पुलिस को भी नहीं बक्शा

बता दें, कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद दो दिवसीय अमेठी दौरे पर हैं। सोमवार को वो रायबरेली होते हुए अमेठी पहुंचे। लेकिन राहुल का ये दौरा यादगार रहेगा, क्योंकि पहले रायबरेली के सलोन और फिर अमेठी के सगरा में कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ताओं में जमकर झड़पें हुई। इस झड़प में कांग्रेस नेताओं की पुलिस से नोक झोंक भी हुई।

ये भी पढ़ें ...‘अमेठी के लापता सांसद का स्वागत है’, राहुल के आगमन से पहले लगे पोस्टर

कांग्रेस एमएलसी और अपर पुलिस अधीक्षक में झड़प

कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह भी कूद पड़े थे। उनकी रायबरेली के अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) शशि शेखर सिंह के साथ झड़प और धक्का-मुक्की हो गई थी। जिसके बाद बीजेपी के स्थानीय विधायक दल बहादुर कोरी अपने समर्थकों के साथ सलोन कोतवाली का घेराव किया और दोषी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरुद्ध एफआईआर की मांग की। विधायक द्वारा सलोन कोतवाली के घेराव के बाद जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और डीएम और एसपी मौके पर विधायक को मनाने पहुंच गए।

ये भी पढ़ें ...…और बोल पड़े राहुल- ‘इट इज़ हायर वेलकम, थैंक्स मोना जी’

राहुल को दिखाए काले झंडे

रायबरेली के सलोन में राहुल का काफिला पहुंचा ही था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकार्ताओं ने काले झंडे दिखाने शुरू कर दिए। बीजेपी कार्यकार्ताओं ने ये कदम इसलिए उठाया कि वो रेल मार्ग निर्माण कराए जाने की मांग को लेकर राहुल को रोकना चाह रहे थे। इस पर कांग्रेस कार्यकार्ताओं की बीजेपी कार्यकार्ताओं से झड़प हुई, बीच बचाव में आई पुलिस को भी कांग्रेसियों ने नहीं बक्शा और अभद्रता कर बैठे।

ये भी पढ़ें ...अमेठी में पोस्टर वार: राहुल गांधी को दिखाया भगवान राम, PM मोदी को रावण

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story