रायबरेली: 736 मुर्दे ले रहे योजना का लाभ, पीएम किसान सम्मान निधि में भ्रष्टाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को एक साल में दो-दो हजार रूपए की तीन किस्त सम्मान निधि के रूप में दे रहे हैं। इस क्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में अबतक 4 लाख 23 हजार 708 किसानों को योजना के तहत लाभ दिया गया रहा है।

Roshni Khan
Published on: 4 Jan 2021 11:21 AM GMT
रायबरेली: 736 मुर्दे ले रहे योजना का लाभ, पीएम किसान सम्मान निधि में भ्रष्टाचार
X
रायबरेली: 736 मुर्दे ले रहे योजना का लाभ, पीएम किसान सम्मान निधि में भ्रष्टाचार (PC: social media)

रायबरेली: सूबे के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा रायबरेली जिले के प्रभारी मंत्री हैं। और उनके प्रभार वाले जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्कीम प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला प्रकाश में आया है। हालांकि अब जब मामला सामनें आया तो जिम्मेदारों में हड़कंप मच गया है, वो अब सरकारी रकम को वापस कराने के लिए दौड़ लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:सरकार कृषि कानून के फायदे गिना रही, किसान कानून वापसी की मांग कर रहे- राकेश टिकैत

736 ऐसे किसानों के खाते में लाखों भेज दिए जो इस दुनिया में रहे ही नही

raebareli-matter raebareli-matter (PC: social media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को एक साल में दो-दो हजार रूपए की तीन किस्त सम्मान निधि के रूप में दे रहे हैं। इस क्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में अबतक 4 लाख 23 हजार 708 किसानों को योजना के तहत लाभ दिया गया रहा है। हैरान करने वाली बात ये है कि योजना के अन्तर्गत जिम्मेदारों ने लाखों किसानों में 736 ऐसे किसानों के खाते में लाखों भेज दिए जो इस दुनिया में रहे ही नही।

मामला उजागर हुआ तो विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए

हां, जब मामला उजागर हुआ तो विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। अधिकारियों ने सभी सैकड़ों मृतक किसानों के घर चक्कर लगाना शुरू कर दिया है, वो मृतक किसानों के परिवारजनों से मिन्नतें कर रहे हैं कि किस्त का पैसा वापस कर दें। बता दें कि 25 दिसंबर को लगे कृषि मेले में सबसे ज्यादा भीड़ इसी स्टॉल पर रही। किसानों ने वहां अपनी शिकायतें दर्ज कराई।

raebareli-matter raebareli-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलें, इस बड़े केस में पूछताछ के लिए घर पहुंची आयकर की टीम

इस पूरे मामले में उप कृषि निदेशक एचएन सिंह ने बताया कि जिन मृतकों के खाते में किसान सम्मान निधि का पैसा गया है उनके परिवारजन वापस कर रहे हैं। किसानों के खाता, आधार नंबर आदि जो कमियां हैं वह दूर कराई जा रही हैं।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story