×

Rae Bareli: लूट की घटना से थानों की कार्यशैली से उठा पर्दा, SP ने एक को छोड़ पूरा थाना बदला

Rae Bareli News: 29 अक्टूबर को एक सर्राफा व्यवसायी के साथ लाखों की लूट हुई थी। शहर की सीमा पर हुई लाखों की लूट पुलिस की साख पर बट्टा था।

Narendra Singh
Published on: 5 Nov 2022 7:10 AM GMT
Raebareli robbery
X

लूट की घटना से थानों की कार्यशैली से उठा पर्दा (photo: social media ) 

Rae Bareli: रायबरेली में हुई एक लूट ने थानों पर क्या चलता है उसकी पोल खोल कर रख दी। पुलिस अधीक्षक हक़ीक़त से रूबरू हुए तो थानाध्यक्ष को छोड़कर पूरे थाने को ही बदल दिया। लूट की घटना वाले दिन थानाध्यक्ष छुट्टी पर थीं इसलिए वह बच गयीं। यहां के पांच सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया जबकि आठ दरोगा निलंबित हुए हैं।

मामला शहर के मिल एरिया थाना का है। दरअसल यहां बीते 29 अक्टूबर को इसी थाना क्षेत्र में एक सर्राफा व्यवसायी के साथ लाखों की लूट हुई थी। शहर की सीमा पर हुई लाखों की लूट पुलिस की साख पर बट्टा था। पुलिस अधीक्षक ने लूट को चुनौती की तरह लेते हुए अपने सबसे विश्वनीय उप पुलिस अधीक्षक के साथ ही तेजतर्रार अधिकारियों की टीम बनाकर इस लूट के खुलासे की कार्य योजना बनाई। बस यहीं से मिल एरिया थाने में तैनात पुलिस कर्मियों की उल्टी गिनती शुरू हो गई।

जांच टीम इसके खुलासे को लेकर जैसे जैसे आगे बढ़ रही थी मिल एरिया थाने में तैनात पुलिस कर्मियों का चेहरा वर्दी के आड़ में लुटेरों जैसा सामने आने लगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक खुलासे की कवायद के दौरान पुलिस कर्मियों ने अपनी अपनी बीट पर दारू, जुआ और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की टीम खड़ी कर रखी थी।

सूत्रों के मुताबिक इस लूट में ऐसे अपराधियों के चेहरे भी सामने आए जो मिल एरिया थाने के पुलिसकर्मियों के संपर्क में थे। जांच टीम ने पुलिस अधीक्षक को हकीकत से रूबरू कराया तो उन्होंने लूट के खुलासे तक तो चुप्पी साधी। लूट खुलते ही 12 घंटे के भीतर पुलिस अधीक्षक ने पूरे थाने को ही बदल दिया। सूत्रों की मानें तो इनमें से कई के खिलाफ विभागीय जांच भी हो सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story