×

Rae Bareli: माला श्रीवास्तव होंगी नई DM, वैभव ने कोरोना काल में किया था उम्दा काम

Rae Bareli DM: माला श्रीवास्तव तब चर्चा में आई थीं, जब बहराइच के डीएम रहते उनके कार्यकाल में सीएम योगी विकास कार्यों की समीक्षा करने वहां पहुंचे थे। तब उनका एक वीडियो वायरल हुआ था।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By aman
Published on: 15 April 2022 5:40 AM GMT
mala srivastava will be new district magistrate of raebareli vaibhav srivastava is in waiting
X

माला श्रीवास्तव और वैभव श्रीवास्तव (फाइल फोटो)

Rae Bareli : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और अब विधान परिषद चुनाव के बाद प्रशासनिक फेरबदल की जद में रायबरेली जिला भी आया। जिलाधिकारियों की तबादला लिस्ट (Transfer List) में इस जिले के डीएम वैभव श्रीवास्तव (Vaibhav Srivastava) का नाम भी है। फिलहाल उन्हें प्रतीक्षारत किया गया है। ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक माला श्रीवास्तव (Mala Srivastava) को रायबरेली का ज़िलाधिकारी बनाया गया है।

बता दें, कि माला श्रीवास्तव तब चर्चा में आई थीं, जब बहराइच के डीएम रहते उनके कार्यकाल में सीएम योगी विकास कार्यों की समीक्षा करने वहां पहुंचे थे। तब उनका एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वो मुख्यमंत्री के पीछे दौड़ लगाते देखी गई थीं।उसके बाद उनके अन्य कार्यों की जानकारी भी बाहर आई। तब प्रदेश ने जाना था कि माला श्रीवास्तव एक कर्मठ अधिकारी हैं।

कौन हैं माला श्रीवास्तव?

रायबरेली जिला की नव नियुक्त डीएम माला श्रीवास्तव हैदराबाद की रहने वाली हैं। माला श्रीवास्तव ने कम्प्यूटर इंजीनियर से ग्रेजुएशन किया है। बाद में यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा दीं और सफल रहीं। माना जा रहा है कि उन्हें रायबरेली सीएम योगी की पसंद पर ही भेजा गया है और वह लंबे समय तक यहां रहने वाली हैं।

वैभव श्रीवास्तव का कार्यकाल उम्दा रहा

दूसरी तरफ, रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव का कार्यकाल भी रायबरेली में लंबा और शानदार रहा। उन्होंने खास तौर पर कोरोना के दौरान यहां के लोगों बेहतरीन काम किया । इसके अलावा, पंचायत चुनाव और विधानसभा चुनाव में भी शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष मतदान कराने में सफल रहे। वैभव श्रीवास्तव की छवि भी कर्मठ सदैव काम के लिए तत्पर रहने वाले जिलाधिकारी के रूप में रही। उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट में कई सालों से जमे बाबुओं के पटल परिवर्तन का काम भी किया।

ये पहली बार नहीं

अगर बात की जाए तो अपने पौने दो साल के कार्यकाल में वैभव श्रीवास्तव ने रायबरेली जिले में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। वहीं, ये पहली बार नहीं है जब रायबरेली से ट्रांसफर हुए डीएम को तुरंत किसी अन्य जिले का चार्ज न मिला हो।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story