×

Raebareli News: हिस्ट्रीशीटर पप्पू चिकना के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है़। टॉप टेन अपराधी मोहम्मद खालिद उर्फ पप्पू चिकना की करीब सवा दो करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया है़।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Ashiki
Published on: 11 Jun 2021 8:53 AM GMT
up police
X

संपत्ति कुर्क करने पहुंची पुलिस (फोटो- सोशल मीडिया)

रायबरेली: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Rae Bareli) में शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है़। टॉप टेन अपराधी मोहम्मद खालिद उर्फ पप्पू चिकना की करीब सवा दो करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया है़। पुलिसिया कार्रवाई के बाद जिले भर के अपराधियों में हड़कंप मच गया है़।

बता दें कि कोतवाली नगर सैयद नगर मोहल्ले का निवासी मोहम्मद खालिद उर्फ पप्पू चिकना ने साल 2001 से जरायम की वादी में कदम रखा। उसके विरूद्ध 2001 में पहली एनसीआर दर्ज हुई और देखते ही देखते बीस सालों में उस पर एक दर्जन मुकदमे दर्ज हो गए। हत्या के प्रयास, बलवा और धोखाधड़ी जैसे गंभीर मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं। ऐसे में 17 मार्च 2021 को एसपी श्लोक कुमार ने उसके विरूद्ध कार्रवाई के लिए डीएम वैभव श्रीवास्तव को पत्र लिखा था।


इस क्रम में आज शुक्रवार को डीएम के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने सैयद नगर में पप्पू चिकना के घर पहुंचकर मुनादी कराई साथ ही डुगगी भी पिटवाई। इसके बाद पुलिस ने उसकी सवा करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया। जिसमें एक दो मंजिला बिल्डिंग और एक इनोवा गाड़ी शामिल है़। एसपी के अनुसार ये सभी कुछ पप्पू ने अपराध के पैसे से जमा किया है़।

Ashiki

Ashiki

Next Story