×

Rae Bareli: घूस लेते हुए एसडीएम सदर के पेशकार को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Rae Bareli: आज 27 तारीख को पैसा देने की बात कह कर गया प्रसाद ऐंटी करप्शन के मुख्यालय लखनऊ पहुँचा और प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई करते हुए एसपी एंटी करप्शन ने आज टीम रवाना की तो पेशकार रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार हो गया।

Narendra Singh
Published on: 27 Aug 2022 2:35 PM GMT
Rae Bareli
X

Rae Bareli (Image: Newstrack)

Rae Bareli: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की कवायद शुरू हो गई है ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का है जहां पर शनिवार के दिन-रायबरेली में घूस लेते हुए एसडीएम सदर के पेशकार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पेशकार एक सौ इक्यावन का मुकदमा खत्म कराये जाने के नाम पर 3 हज़ार रुपये घूस ले रहा था। एंटी करप्शन टीम पेशकार को मिल एरिया थाने ले कर पहुँची है।

दरअसल बछरावां थाना इलाके के रहने वाले गयाप्रसाद के खिलाफ एक सौ इक्यावन की कार्रवाई हुई थी। इसी मामले में पेशी के दौरान एसडीएम कोर्ट के पेशकार अमित मौर्या से गयाप्रसाद की मुलाकात हुई थी। गया प्रसाद ने अमित मौर्या से मुकदमा खत्म कराने की बात कही थी। पेशकार ने इसके लिए 3 हज़ार रुपयों की मांग की थी। आज 27 तारीख को पैसा देने की बात कह कर गया प्रसाद ऐंटी करप्शन के मुख्यालय लखनऊ पहुँचा और प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई करते हुए एसपी एंटी करप्शन ने आज टीम रवाना की तो पेशकार रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार हो गया।

बछरावां के रहने वाले गया प्रसाद एन्टी करप्शन के कार्यालय आये और उन्होंने बताया कि उनका एक जमीनी विवाद में राजघाट चौकी इंचार्ज ने चालान कर दिया था जिसकी पेशी थी एसडीएम कार्यालय में। उसने बताया कि एसडीएम के पेशकार अमित कुमार मौर्य जो कि अहलमद के पद पर है उन्होंने कहा कि उस मुकदमे को खत्म करवा देंगे आना नही पड़ेगा। तो इसी सिलसिले में हम लोगों ने उसे तीन हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story