×

Rae Bareli: हीरे जवाहरात की नहीं हैं इन चोरों को तलाश, देशी घी, अचार, मट्ठे पर किया हाथ साफ़

Rae Bareli News: राय बरेली जिले के एक गांव में चोरों ने घर में रखे मट्ठे को छका और देसी घी समेत देसी आम का अचार अपने साथ ले गए। मामला महाराजगंज थाना इलाके के पूरे पंडित गांव का है।

Narendra Singh
Published on: 6 Aug 2022 10:54 AM GMT
Theft in Rae Bareli
X

Theft in Rae Bareli (Image: Newstrack)

Rae Bareli News: रायबरेली में एक अजीबोगरीब चोरी का मामला सामने आया है। हीरे जवाहरात की नहीं अब लोगों को चोरों से देशी घी, अचार, मट्ठे आदि भी बचाकर रखना चाहिए। राय बरेली जिले के एक गांव में चोरों ने घर में रखे मट्ठे को छका और देसी घी समेत देसी आम का अचार अपने साथ ले गए। मामला महाराजगंज थाना इलाके के पूरे पंडित गांव का है।



यहां के रहने वाले किसान शिव शंकर ने गांव से हटकर बीम पर मकान बनाया है। बीम की भराई मिट्टी से हो गई है और पक्की फर्श नहीं बनी है। चोरों ने इसी का फायदा उठाकर बीम के नीचे पड़ी मिट्टी खोदी और उस वक्त कमरे में दाखिल हो गए जब पूरा परिवार गर्मी के चलते बाहर सो रहा था। दिलचस्प बात यह कि चोरों ने घर में घुसने के बाद पहले किचेन में रखे मट्ठे को छका,फिर घर का निकाला हुआ शुद्ध देशी घी और देशी आम से बने अचार को कब्ज़े में लिया। बाद में चोरों ने घर में रखे बक्से को खंगाला और इसमे रखे कुछ जेवरात समेत रोज़ मर्रा की ज़रूरत के लिए रखी नगदी भी अपने साथ ले गए।



गृह स्वामी ने सुबह जब घर का सामान बिखरा देखा तो चोरी की शंका हुई। वहीं पास में कमरे के भीतर खुदी हुई ज़मीन को देखकर चोरी की आशंका यकीन में बदल गयी। बाद में जब महिलाएं किचेन में पहुंचीं तो मट्ठा का डिब्बा खाली देखकर हैरत में पड़ गईं। कुछ देर बाद महिलाओं को जानकारी हुई कि देसी घी और देसी आम का अचार भी नदारद है। भूखे चोरों की दास्तान सुन कर पूरा गांव हैरत में है। गृहस्वामी ने 112 पर सूचना दिए जाने के बाद आई पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दे दी है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story