×

रायबरेली: राममंदिर में सुरेंद्र सिंह का महादान, दिये एक करोड़ 11 लाख रुपए

वहीं मीडिया से बात करते हुए चंपत राय ने कहा कि राम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के पहले सभी प्रकार के तकनीकि वैज्ञानिक परीक्षण पूरे हो गए हैं। नींव का सर्वोत्तम ड्राइंग क्या होगा उस पर कार्य प्रारंभ हो गया है।

Roshni Khan
Published on: 15 Jan 2021 10:09 AM GMT
रायबरेली: राममंदिर में सुरेंद्र सिंह का महादान, दिये एक करोड़ 11 लाख रुपए
X
रायबरेली: राममंदिर में सुरेंद्र सिंह का महादान, दिये एक करोड़ 11 लाख रुपए (PC: social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शुक्रवार को पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह राममंदिर निर्माण के लिए राममंदिर निर्माण ट्रस्ट के सचिव चंपत राय के एक करोड़ 11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये दिए। जिले के सरेनी थाना क्षेत्र के तेज गांव में इसको लेकर कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें चंपत राय ने कहा कि सुरेंद्र सिंह के परिवार ने बनारस हिंदू विश्व विद्यालय में एक फैकल्टी का निर्माण कराया था। बिना किसी कामना इच्छा के केवल समाज के कल्याण की भावना इच्छा से इस प्रकार से जो समर्पित करते हैं वो माता-पिता के द्वारा डीए गए संस्कारों का फल है। मैं प्रार्थना करता हूं परमात्मा सुरेंद्र बहादुर सिंह को सुखी स्वस्थ्य और दीर्घ जीवन प्रदान करे।

ये भी पढ़ें:अजय कुमार लल्लू व MLC दीपक सिंह हुए गिरफ्तार, जा रहे थे राजभवन घेराव करने

राम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के पहले सभी प्रकार के तकनीकि वैज्ञानिक परीक्षण पूरे हो गए हैं

वहीं मीडिया से बात करते हुए चंपत राय ने कहा कि राम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के पहले सभी प्रकार के तकनीकि वैज्ञानिक परीक्षण पूरे हो गए हैं। नींव का सर्वोत्तम ड्राइंग क्या होगा उस पर कार्य प्रारंभ हो गया है। आईआईटी दिल्ली, आईआईटी गुवहाटी, सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट रुड़की, आईआईटी चेन्नई, आईआईटी बाम्बे, नेशनल टेक्नालॉजीकल सूरत के डायरेक्टर प्रोफेसर गांधी, नेशनल जियो रिसर्च इंस्टीट्यूट हैदराबाद एनजीआरआई के वैज्ञानिक टेक्नेशियन और टाटा इनके वैज्ञानिकों और इंजीनियर के प्रति मैं आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने एक ऐतिहासिक काम को अंजाम दिया है। बहुत शीघ्र संभवतः एक सप्ताह में ड्राइंग तैयार हो जाएगी और शताब्दियों तक मजबूत रहने वाली नींव का काम प्रारंभ हो जाएगा।

raebareli-matter raebareli-matter (PC: social media)

मकर संक्रांति का अगर विचार कर लें तो 39 महीने में ये कार्य पूरा हो जाएगा

उन्होंने आगे कहा कि मकर संक्रांति का अगर विचार कर लें तो 39 महीने में ये कार्य पूरा हो जाएगा। आज से संपूर्ण भारत में मंदिर के लिए संसाधन समाज का समर्पण स्वीकार करने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विचारों को मानने वाले तमाम कार्यकर्ता बंधु देश देश गांव-गांव जाना शुरू करेंगे। 42 दिन का ये अभियान है, मकर संक्रांति से ये शुरू हुआ है जो माघ पूर्णिमा तक चलेगा। कार्यकर्ताओ की इच्छा शक्ति को देखकर लगता है 42 दिन में हिंदुस्तान के 5 लाख से भी अधिक गावों में और 12 लाख से भी अधिक घरों में संपर्क होगा।

पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा

उधर पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि मैं जीवन में बहुत कुछ करना चाहता हूं इसलिए मैं जीना चाहता हूं। राममंदिर के लिए दान करना एक अलग सोच है और इतना बड़ा दान करना एक अलग सोच है। राम में हमारी आस्था है और राममंदिर निर्माण के लिए सैकड़ों वर्षों से लड़ाई लड़ी गई, मुकदमा चलता रहा अंत में आकर के फैसला आया राममंदिर के पक्ष में। अब राममंदिर उस स्थान पर बनेगा जहां पहले था। इसी के लिए हम दान देने जा रहे हैं।

raebareli-matter raebareli-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:अमेरिका का हर आदमी होगा लखपति, राष्ट्रपति जो बाइडेन खाते में भेजेंगे इतने रुपए

अगर छोटा-मोटा दान देने तो इतना बड़ा कार्यक्रम नही करते, उस धनराशि के सम्मान रखने के हिसाब से कार्यक्रम हो रहा। राममंदिर बड़ी चीज है इतिहास उसका गवाह होगा, वो इतना बड़ा है कि एक करोड़ रूपए उसके लिए कुछ नही है। हमने ये सुना की उत्तर प्रदेश मे अबतक 1 करोड़ रूपए दान दिया गया है, हमने इसलिए उसमे 11 लाख 11 हजार और बढ़ाकर दान दिया ताकि दान देने का भी मजा आए।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story