×

रायबरेली में ABVP का BJP सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, MSC रिजल्ट पर की ये मांग

लॉकडाउन के दौरान सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए थे। सभी विद्यार्थियों के भविष्य खराब ना हो जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को प्रमोट करने की बात कही थी

Newstrack
Published on: 19 March 2021 10:04 AM GMT
रायबरेली में ABVP का BJP सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, MSC रिजल्ट पर की ये मांग
X
रायबरेली: ABVP के छात्रों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, रिजल्ट को लेकर की ये मांग (PC: social media)

रायबरेली: आज जब प्रदेश सरकार चार साल पूरे होने का जश्न मनाने की तैयारी को अंतिम रूप दे रही थी उसी समय डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली के हजारों की संख्या में एबीवीपी छात्रों का आक्रोश शहर के फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज में चल रहा था। डिग्री कालेज चौराहा स्थित फिरोज गांधी कॉलेज गेट नंबर 1 को बंद कर कर एबीवीपी के छात्रों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर अपने एमएससी के रिजल्ट को प्रमोट करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:अब आएगी आफत! होगी बारिश और गिरेगा ओला, बदलेगा मौसम का मिजाज

लॉकडाउन के दौरान सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए थे

दरअसल लॉकडाउन के दौरान सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए थे। सभी विद्यार्थियों के भविष्य खराब ना हो जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को प्रमोट करने की बात कही थी, लेकिन छात्रों को प्रमोट नही किया गया और 8 मार्च को एमएससी का रिजल्ट घोषित हुआ तो कुछ छात्र फेल कर दिए गए, और वही कुछ का परसेंटेज बहुत ही कम कर दिया गया। जिसको लेकर आज सुबह रायबरेली के फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज में छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और डिग्री कॉलेज का गेट नंबर वन में ताला बंद करके जमकर यूनिवर्सिटी और कॉलेज के प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

raebareli raebareli (PC: social media)

ये भी पढ़ें:कोरोना का कहर: मॉल जाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, कराना होगा एंटीजन टेस्ट

एमएससी प्रथम के सभी छात्रों को पास कर दिया जाएगा

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला महामंत्री जयप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि जब बीते 8 मार्च को एमएससी प्रथम का रिजल्ट घोषित किया गया था लेकिन परीक्षा 1 वर्ष बाद जारी किया गया था। वहीं दूसरी तरफ पिछले वर्ष की भांति अबकी बार बैक पेपर का प्रावधान भी नहीं जारी किया गया और जो सरकार की तरफ से गाइडलाइंस थी कि एमएससी प्रथम के सभी छात्रों को पास कर दिया जाएगा उसके बावजूद भी नहीं पास किया गया। बीते कुछ दिन पहले हम लोगों ने प्रधानाचार्य और जिलाधिकारी मां के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा लेकिन 10 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं जिसके चलते आज हम लोगों ने फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज गेट के पास हम छात्रों ने प्रदर्शन किया।

रिपोर्ट- नरेंद्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story