×

Raebareli Accident: गुमटी में चाय पी रहे लोगों को डंपर ने कुचला, 6 की मौत आधा दर्जन घायल

Raebareli Sadak Hadsa: 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी वही आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। सभी गुमटी पर चाय पी रहे थे ।

Narendra Singh
Published on: 11 Jan 2023 4:24 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2023 8:09 AM GMT)
X

Raebareli Accident (Video: Newstrack)

Raebareli Accident Today: घने कोहरे का सितम यूपी में एक बार फिर देखने को मिला है। रायबरेली में कोहरे के कारण दर्दनाक हादसा हो गया है, जिसमें छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं, आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी मॉर्निंग वॉक करके दुकान पर चाय पी रहे थे। इस घटना को लेकर डीएम माला श्रीवास्तव ने तत्काल सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह सहित सभी को अलर्ट कर दिया है।

रायबरेली जिले के बांदा बहराइच मार्ग पर हुए इस भीषण सड़क हादसे में ‌6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत और आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। मामला गुरबक्श गंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत खगिया खेड़ा गांव के पास का है। जहां बछरावां की तरफ तेज रफ्तार से आ रहा डंपर अनियंत्रित होकर एक चाय की दुकान को टक्कर मारते हुए नहर में पलट गया है।

रायबरेली में एक बार कोहरे ने फिर अपना कहर दिखाया है। लालगंज बांदा बहराइच मार्ग पर सतांव रायबरेली गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के लालगंज-बछरांवा मार्ग पर खगिया खेड़ा के पास नहर के किनारे गुमटी में लोग चाय पी रहे थे। बुधवार की सुबह सात बजे के बछरावां की ओर से आ रहा हाइड्रा ट्रक कोहरे के कारण अनियंत्रित होकर गुमटी में घुस गया और नहर में समा गया। गुमटी पर मौजूद लगभग आधा दर्जन से ज्यादा लोग रोजाना छुट्टा जानवरों को अपने खेतों से बाहर करने गए थे। वहां पर बैठकर चाय पी रहे थे। तभी अचानक से कोहरे में एक ट्रक जाकर चाय की गुमटी में बैठे लोगों को कुचल डाला। इससे मौके पर 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बाकी दो लोगों ने अस्पताल ले जाने के दौरान ही दम तोड़ दिया। मृतकों की संख्या 6 हो गयी है। ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर नहर से 6 लोगो की लाशे निकाली, जिनमें सन्तोष(35) पुत्र रंगई, रवीन्द्र(35)पुत्र छेदीलाल, लल्लू(50), ललई(65) पुत्र बद्री प्रसाद शामिल है। इसके अलावां घायलों में फुनेश तिवारी(65), दद्दन लोधी(30), अशोक बाजपेई(60) को इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया है।

जबकि अन्य लोगो को गंभीर रूप से जिला अस्पताल से उनको लखनऊ रेफर कर दिया गया है। घटनास्थल पर पहुंची डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी आलोक प्रियदर्शी सहित भारी संख्या में जिला प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरु किया। घटना की जानकारी होते ही रायबरेली के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ही घटनास्थल पर पहुँच रहे है।

डंपर के नीचे दबे होने की सूचना

वहीं चाय की दुकान पर बैठे कुछ लोगों के अभी भी डंपर के नीचे दबे होने की सूचना मिल रही है। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ राजस्व की टीम भी मौजूद है। जेसीबी की मदद से डंपर को उठाने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर पहुंचे सीओ महिपाल पाठक ने बताया कि तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। अन्य लोगो को जिला अस्पताल भेजा गया है। कोनसा पंचायत के पूर्व प्रधान तिलक सिंह ने बताया कि हमारे गांव के पास चाय की दुकान पर 10 से 12 लोग बैठे थे। चाय पी रहे थे तभी अनियंत्रित होकर एक डम्फर ने टक्कर मार दी। जिससे 6 लोगों की मौत हो गई। कुछ लोग दबे हुए हैं, जिनको निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं डम्फर के ड्राइवर ने बताया कि कोहरा के चलते गाड़ी पास करने में दिखा नही। रमादेवी कानपुर की गाड़ी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story