Raebareli News: फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, पांच बीघा जमीन कराई गई मुक्त

Raebareli News:एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन से भवनों को जमींदोज करा दिया है।

Narendra Singh
Published on: 15 Nov 2022 6:24 AM GMT
illegal construction Raebareli
X

फिर गरजा बाबा का बुलडोजर (photo: social media )

Raebareli News: रायबरेली में एक बार फिर बाबा का बुलडोज़र गरजा है। यहां तालाब की पांच बीघा जमीन पर अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुलडोज़र चलाकर उसे ज़मींदोज़ कर दिया है। मामला ऊंचाहार कस्बे में गंदा नाला के पास का है। यहां तालाब की भूमि पर कब्जा कर भवन का निर्माण कर लिया गया था। प्रशासन की नोटिसों के बावजूद कब्जेदार अपने कब्जे हटाने को तैयार नहीं थे।

एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन से भवनों को जमींदोज करा दिया है। यहां पांच बीघे भूमि तालाब के नाम दर्ज है। जिस पर कस्बे के ही वकील कुरेशी, खलील अहमद, इश्तियाक अहमद, नासिर हैदर व राजू कब्जा कर भवन निर्माण तथा छप्पर डालकर लकड़ी के कारखाने चला रहे थे।

कस्बा वासियों की शिकायत के बावजूद भी कब्जे दार अपने कब्जा हटाने को तैयार नहीं थे। इसके बाद संबंधित भूमि पर स्थानीय लोगों ने अवैध कब्जे को लेकर एसडीएम न्यायालय में वाद दायर किया। जिसमें एसडीएम ने सुनवाई करते हुए पक्षकारों को नोटिस जारी कर बेदखली का आदेश पारित किया था। दो महीने का लंबा समय बीत जाने के बावजूद भी कोई कब्जेदार अपना कब्जा हटाने को तैयार नहीं था। जिसके बाद एसडीएम आशीष कुमार मिश्र के आदेश पर तहसीलदार अजय कुमार गुप्ता, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी निखिलेश कुमार मिश्र, कोतवाल संजय कुमार त्यागी तथा राजस्व विभाग की टीम के साथ बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया। शुरू में कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया लेकिन भारी पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story