×

Raebareli News: डीएम माला श्रीवास्तव ने पकड़ी स्टाम्प चोरी, वसूली करने के दिए निर्देश

Raebareli News Today: डीएम ने दो बैनामों में 8 लाख 65 हजार 230 रूपये स्टाम्प व निबंधन शुल्क की कमी पाई, जिसके बाद वसूली के निर्देश दिये है।

Narendra Singh
Published on: 29 Dec 2022 4:45 AM GMT
X

डीएम माला श्रीवास्तव  

Raebareli News: जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने संपत्ति खरीदने के समय स्टांप चोरी करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। डीएम ने बड़े मूल्य के बैनामों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने दो बैनामों में 8 लाख 65 हजार 230 रूपये स्टाम्प व निबंधन शुल्क की कमी पाई, जिसके बाद वसूली के निर्देश दिये है।

जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने आधा दर्जन बड़े मूल्य के लेखपत्र/बैनामों का स्थलीय निरीक्षण किया। पंजीकृत बैनामों के निरीक्षण किया,निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बड़ी स्टांप चोरी पकड़ी जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने पाया कि दो बैनामों पर कुल 8,65,230 रुपये की कमी स्टाम्प शुल्क व निबंधन शुल्क की कमी पायी गयी। चकदौलताबाद (आनन्द नगर) व अख्तारपुर (घुन्नी नगर) के पंजीकृत बैनामों पर कमी स्टाम्प शुल्क व निबंधन शुल्क की वसूली हेतु सहायक महानिरीक्षक निबन्धन को निर्देशित कर दिया गया है। निरीक्षण के दौरान प्रभाष सिंह उप निबन्धक सदर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ज्वाइन मजिस्ट्रेट अंकिता जैन भी मौजूद रहे।

व्यवसायिक क्षेत्र में 50% कमियां

डीएम माला श्रीवास्तव ने बताया कि हर माह ट्रांजैक्शन से डीड स्टांप ड्यूटी ली जाती है जिनका हम हर माह स्थलीय निरीक्षण करते हैं कि सरकार को स्टांप ड्यूटी पूरी की गई है या नहीं। हमने आज तीन सेल डीड का निरीक्षण किया जिनमें उसमें व्यवसायिक क्षेत्र में कम से कम 50% कमियां पाई गई हैं। साढे 8 लाख रुपए की स्टांप चोरी दो पकरण में मिली है जिसको लेकर हम वसूली करेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story