×

Raebareli News: रायबरेली में DM माला श्रीवास्तव ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित डॉक्टर और नर्स का रोका वेतन

Raebareli News: रायबरेली में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सीएचसी पर छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान जहां सीएचसी में कई कमियां सामने आईं।

Narendra Singh
Published on: 2 Feb 2023 2:13 PM GMT
X

 रायबरेली: DM माला श्रीवास्तव ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित डॉक्टर और नर्स का रोका वेतन

Raebareli News: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक भले ही लगातार अस्पतालों का दौरा कर रहे हों, मगर रायबरेली के अस्पतालों की बात की जाए तो हकीकत कुछ और ही नजर आ रही है। बृहस्पतिवार को अचानक जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव स्वास्थ्य महकमे का हाल-चाल जानने हरचंदपुर सीएचसी पहुंची तो वहां का नजारा कुछ और ही देखने को मिला।

रायबरेली में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सीएचसी पर छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान जहां सीएचसी में कई कमियां सामने आईं वहीं तीन डॉक्टर और तीन नर्स नदारद मिले हैं। छापेमार कार्रवाई के दौरान फिजियोथेरेपिस्ट भी नदारद रही जबकि उपस्थिति रजिस्टर में उसके फ़र्ज़ी हस्ताक्षर पाए गए। वहीं एक आशा बहू का आकस्मिक अवकाश चढ़ाया गया था जबकि उसका प्रार्थना पत्र नहीं पाया गया।

अनुपस्थित डॉक्टर और नर्स का वेतन रोकने का आदेश

ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने इसे गंभीर अनियमितता मानते हुए अनुपस्थित डॉक्टर और नर्स का वेतन रोकते हुए फ़र्ज़ी दस्तखत बनाने वाली फिजियोथेरेपिस्ट की जांच का आदेश दिया है। इसके अलावा फिजियोथेरेपी और लेबर रूम चादर गंदी मिलने पर ज़िलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई है। बता दें कि सीएमओ वीरेंद्र सिंह की कार्यप्रणाली से ज़िले की स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल हैं। स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक की जांच में भी सीएचसी बछरावां की कई कमियां सामने आई थीं लेकिन अब तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

डीएम माला श्रीवास्तव ने बताया कि एमओआईसी अपने हॉस्पिटल को कैसे अच्छा बनाएं और यहां आने वाले लोगों को अच्छी सुविधा मिले शासन की मंशा के रूप इसी को लेकर आज जायजा लेने आए हैं। कुछ कुछ-जगहों पर गंदगी मिली है। निरीक्षण में कुछ अच्छे भी कार्य हुए हैं, जैसे साइनेज्ज् लगाए गए है और हेल्पडेस्क बनाए गए है और रिकॉर्ड है ठीक है और कुछ रिकॉर्ड नहीं मिले हैं हमने इनको समय दिए है और रिकॉर्ड मंगवाए है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story