×

Raebareli News: प्रखर समाजवादी चिंतक लोहिया के नाम पर होगा रायबरेली का पर्यावरणीय पार्क

Raebareli News: बहुत जल्द जनपदवासियों को पार्क की सौगात मिलने जा रही है। उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के प्रयासों से जिले में एक पर्यावरणीय पार्क का निर्माण किया जाएगा।

Narendra Singh
Published on: 15 Dec 2022 3:01 PM GMT
X

Raebareli News (Newstrack)

Raebareli News: भाजपा सरकार ने जिले में विकसित होने वाले पर्यावरणीय पार्क का नाम प्रखर समाजवादी राम मनोहर लोहिया के नाम पर होगा। बहुत जल्द जनपदवासियों को पार्क की सौगात मिलने जा रही है। उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के प्रयासों से जिले में एक पर्यावरणीय पार्क का निर्माण किया जाएगा। पार्क का नाम लोहिया के नाम पर रखे जाने से दिनेश प्रताप सिंह ने एक तीर से दो निशाने किये है। पहला तो उन्होंने जिले में सपा वोटर्स को लुभाने के काम किया है वही उन्होंने लोहिया को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है।

न्यूज़ट्रैक चैनल से बात करते हुए जिला उद्यान अधिकारी ने बताया कि टीपीएन नर्सरी में लोहिया पर्यावरणीय पार्क, एक झील और एक प्रशासनिक भवन का निर्माण होने जा रहा है। यह कार्य शासन से पास हो चुका है।

जल्द ही निर्माण शुरू हो जाएगा और छह माह के अंदर बनकर तैयार भी हो जाएगा। इसमें साठ लाख की लागत से ओपन जिम, चिल्ड्रन पार्क, गज़ीबो और लान बनेगा। इसमें शहरवासी घूम सकेंगे और स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे।

उद्यान अधिकारी ने मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि मंत्री जी का ही पूरा योगदान है। उन्ही के प्रयास से ही सब कुछ हो रहा है। रायबरेली की जनता को खुशहाल देखने के लिए मंत्री जी बहुत कार्य कर रहे हैं। हाईटेक नर्सरी समेत बहुत कार्य कर रहे हैं।

पार्क का नाम लोहिया पर्यावरणीय पार्क रखे जाने के सवाल पर उद्यान अधिकारी बचते दिखे। उद्यान अधिकारी ने कहा पूरे प्रदेश के 75 जिले बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। पूरा विश्वास है प्रदेश बहुत उन्नति करेगा। जनता की आय दोगुनी होगी क्योंकि उद्यान फसलें, कृषि फसलों की तुलना में दो से तीन गुना ज्यादा उत्पादन देती हैं जिससे जनता खुशहाल होगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story