×

Raebareli News: प्रधान सहायक को एंटी करप्शन की विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार, घूस लेते हुए पकड़े गए

Raebareli News: खादी ग्राम उद्योग विभाग के प्रधान सहायक को एंटी करप्शन की विजिलेंस टीम (Vigilance Team) ने रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार (arrested for taking bribe) कर लिया।

Narendra Singh
Published on: 1 Aug 2022 5:03 PM GMT
In Rae Bareli, the Principal Assistant was arrested by the Vigilance Team of Anti Corruption, caught taking bribe
X

रायबरेली: प्रधान सहायक को एंटी करप्शन की विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार

Raebareli News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) भ्रष्टाचार (Corruption) पर लगातार सख्त रुख अपनाए हुए हैं। योगी सरकार ने भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाते हुए आईएएस और आईपीएस अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की, जो अपने आप में एक नजीर है। लेकिन उसके बाद भी भ्रष्टाचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Sonia Gandhi's parliamentary constituency Raebareli) का है जहां पर खादी ग्राम उद्योग विभाग (Khadi Village Industries Department) के प्रधान सहायक को एंटी करप्शन की विजिलेंस टीम (Vigilance Team) ने रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार (arrested for taking bribe) कर लिया।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार जिले के बछरांवा थाना क्षेत्र (Bachhrawan police station area) के चकदा मजरे इसिया गांव निवासी गया प्रसाद पुत्र गुरु शरण ने खादी ग्रामोद्योग विभाग से कीट नाशक दवा की दुकान के लिए लोन लिया था। सरकार द्वारा योजना में कर्ज माफी कर दी गई। खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा कर्ज माफी योजना का लाभ देने के लिए कार्यालय के प्रधान सहायक ने गया प्रसाद से चार हजार रुपये की रिश्वत की माँग की।

रिश्वत के चार हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

गया प्रसाद ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन विभाग में की जिसके बाद आज एंटी करप्शन विभाग के पाँच सदस्यों और डीएम द्वारा नामित अधिकारी ने खादी ग्रामोद्योग विभाग में कार्यरत प्रधान सहायक राम आधार को रिश्वत के चार हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन विभाग के प्रभारी लक्ष्मी नारायण यादव ने बताया कि गया प्रसाद की शिकायत पर ये कार्यवाही की गई है। वही इस कार्रवाई को लेकर जिले में हड़कंप मचा हुआ है सुबह से ही एंटी करप्शन टीम जिला अधिकारी के वहां से परमिशन लेकर छापा मारा और गिरफ्तार कर लिया

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story