×

Raebareli News: सीएचसी का रियलिटी चेक, चल रही डॉक्टरों की मनमानी

Raebareli News: हरचंदपुर सीएचसी में 10.15 बजे तक अधीक्षक डॉ शरद कुशवाहा सहित दर्जनों स्टाफ अस्पताल नहीं पहुँचा था, जबकि मरीज डॉक्टरों के इंतजार में बैठे थे।

Narendra Singh
Published on: 14 Nov 2022 10:18 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2022 10:24 AM GMT)
Raebareli  news
X

जिला अस्पताल (photo: social media ) 

Raebareli News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के निरंतर निरीक्षण को लेकर ग्राउंड जीरो पर जिला अस्पतालों और सीएचसी का निरीक्षण के बाद भी जमीनी हालात नहीं बदल रहे हैं।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा एक महीने पहले बीती 6 अक्टूबर को हरचंदपुर सीएचसी का निरीक्षण किये जाने के बाद सीएचसी का रियलिटी चेक किया तो उसमें सीएचसी में चल रही डॉक्टरों की मनमानी की कहानी सामने आई।

हरचंदपुर सीएचसी में 10.15 बजे तक अधीक्षक डॉ शरद कुशवाहा सहित दर्जनों स्टाफ अस्पताल नहीं पहुँचा था, जबकि मरीज डॉक्टरों के इंतजार में बैठे थे। सीएचसी में पर्चा बनाने वाला स्टाफ भी मौके पर नहीं मिला। सीएचसी में तैनात दाँत के डॉक्टर के कमरे में ताला लटकता मिला, इसी तरह डॉक्टर दिव्या चौबे और डॉ मीना गुप्ता का देख अस्पताल का स्टाफ 10.20 बजे तक अपनी उपस्थिति दर्ज करता नजर आया तो उसी वक्त सीएचसी अधीक्षक डॉ शरद कुशवाहा को अपनी ड्यूटी याद आई और उन्होंने कैमरे के सामने गैरहाजिर डॉक्टरों और स्टाफ के अटेंडेंस रजिस्टर में उन्हें अनुपस्थिति दर्ज किया।

अधीक्षक का पारा स्टाफ पर चढ़ा

इससे पहले सीएचसी परिसर में कैमरा चलते देख अधीक्षक का पारा अपने स्टाफ पर चढ़ गया और वो उन्हें अपने अपने कमरे में बैठने के आदेश देते नजर आए। सीएचसी में बदइंतजामी का आलम ये कि कई कमरों का ताला फार्मासिस्ट कैमरे के सामने खोलते नजर और फोर्थ क्लास कर्मचारी लापता। सीएससी में दवा भी बाहर से लिखी जाती है।

सीएचसी में इलाज करवाने आये मरीजों का कहना था कि यहाँ पर मरीज और डॉक्टर हमेशा देर से आते हैं। सीएचसी में इस कदर लापरवाही पर सीएचसी अधीक्षक की लापरवाही देखने को मिली सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह का कहना है कि इस मामले में जांच कराएंगे और जो लोग देरी से आते हैं उनकी जांच करा कर उचित कार्यवाही की जायेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story